गाजीपुर: शिक्षको पर मेहरबान है बीईओ करंडा





गाजीपुर।करंडा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय करकटपुर में बीते तेरह अप्रैल को मीडिया की टीम पहुंची तो विद्यालय की छुट्टी बारह बजे ही हो गई थी और एक सहायक अध्यापिका ज्योति खरवार और एक अध्यापिका विद्यालय नहीं आई थी।

जिसको लेकर बीएसए हेमंत राव ने खंड शिक्षा अधिकारी करंडा सुनील सिंह को जांच करने के लिए दिया था लेकिन आश्चर्य कि बात तो यह है कि इस बाबत करीब एक सप्ताह पहले एबीएसए सुनील सिंह से बात की गई तो उन्होंने साफ इंकार करते हुए कहा कि हमको कोई जांच नहीं मिली है लेकिन एक सवाल पर उन्होंने कहा कि स्पष्टीकरण मांगा है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ।

सूत्रों की मानें तो विद्यालय में जांच तो आई थी लेकिन उस दिन भी शिक्षिकाएं अनुपस्थित थी।

करंडा क्षेत्र में ऐसे भी शिक्षक है जो विद्यालय सप्ताह में एक या दो बार ही जाते हैं कार्रवाई इसलिए नहीं होती है क्योंकि वह एबीएसए के करीबी माने जाते हैं।

हालांकि देखा जाए तो कुछ महीना पहले देवकली ब्लाक के एक अध्यापिका के पति ने नाम न बताने पर मीडिया से बताया कि एबीएसए ने पच्चीस हजार की मांग किया था लेकिन बीस हजार दिया गया उन्होंने बताया कि वह लेन देन डायरेक्ट नहीं करते हैं जिसको लेकर एक पत्रकार ने बीएसए से भी शिकायत किया था। उसके कुछ ही दिन बाद एबीएसए सुनील सिंह का ट्रांसफार्मर गैर जनपद के लिए हो गया था।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT