गाजीपुर:एसपी ने मिशन शक्ति कार्यक्रम का किया शुभारंभ

 




गाजीपुर। जिला पंचायत सभागार में शनिवार को फिर से मिशन शक्ति कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे हेल्प लाइन नबरों से अवगत कराने के साथ ही उन्हें सुरक्षा के प्रति जागरुक किया।


इस मौके पर एसपी ने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं एवं बच्चियों को उनके सुरक्षा, स्वालंबन एवं स्वाभिमान के संबंध में जागरूक किया गया। उन्होंने महिलाओं के सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे विभिन्न हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, यूपी-112 आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से उन्हें इस अभियान से लाभान्वित होने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है।



कहा कि यदि आपके साथ किसी भी प्रकार का अन्याय और अपराधिक घटनाएं हो रही है तो उसे छुपाए नहीं, तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दें। उन्होंने महिलाओं तथा बच्चियों से अपील किया कि किसी भी प्रकार का अपने साथ हो रहे अपराध के संबंध में चुप न रहे, बल्कि शिकायत करें, जिससे अपराध करने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा सके।


यहां पर कार्यक्रम समाप्ति के बाद पुलिस अधीक्षक एमजेआरपी पब्लिक स्कूल पहुंचे। यहां पर उपस्थित छात्राओं को मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी देते हुए इसका इस्तेमाल करने की छात्राओं से अपील किया। कहा कि आपके जागरुक होने पर ही आपके साथ हो रहे घटनाओं पर हम पूरी तरह से अंकुश लगा सकते है। इसलिए आप खुलकर बोले, चुप्पी तोड़े। क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला ने भी महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरुक किया।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT