जिलाधिकारी ने ये कैसी लड़की को सम्मानित किया....

 



बलिया: कलेक्ट्रेट सभागार  मिशन शक्ति के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से अनंता कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को हुआ। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने विज्ञान, कला, खेल व अन्य विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं व बालिकाओं को सम्मानित किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली महिलाएं समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। उनसे अन्य महिलाओं को भी सीख मिलेगी और वह भी कुरीतियों से लड़ेंगी और बेहतर कार्य करने के प्रति प्रेरित होंगी। उन्होंने ग्रामीण परिवेश में रहने वाली महिलाओं में जागरूकता लाने पर जोर दिया। इस पहल में बैंक सखी, विद्युत सखी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं सबसे अधिक सकारात्मक भूमिका में हो सकती हैं। जब एक महिला शिक्षित होती है तो दो परिवार शिक्षित होता है। इसलिए बेटियों की शिक्षा व सुरक्षा को लेकर सरकार भी प्रतिबद्ध है।

कोरोना काल में माता-पिता खोए बच्चों को दिया लैपटॉप

कोरोना काल के दौरान जिन बच्चों के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है, उन बच्चों को आगे की बेहतर शिक्षा के लिए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने लैपटॉप वितरित किया। उन्होंने बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि इन बच्चों को सरकार की ओर से जो भी सुविधाएं मिल रही हैं उन्हें आसानी से उपलब्ध कराई जाए। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीआईओएस राजेश सिंह, विद्यालयों के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य व महिला कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT