Gujarat Election 2022 Live: केजरीवाल का बड़ा दावा गुजरात में बनेगी आम आदमी पार्टी की सरकार, लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

Gujarat Election 2022 Live: केजरीवाल का बड़ा दावा गुजरात में बनेगी आम आदमी पार्टी की सरकार, लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब तीन दिन का समय बचा हुआ है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दिया है। सभी बड़े दलों के दिग्गज नेताओं ने गुजरात में डेरा डाल लिया है। एक-दूसरे पर राजनीतिक प्रहार भी तेज कर कर रहे है। आइए गुजरात चुनाव से जुड़े पल-पल के अपडेट्स जानते हैं...

केजरीवाल का बड़ा दावा

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि गुजरात में आप सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने गुजरात में सरकारी कर्मचारियों से आप का समर्थन करने की अपील की। साथ ही उन्होंने, 31 जनवरी तक पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया है। सूरत में प्रेसवार्ता में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए उनकी भविष्यवाणियां सच हुईं और गुजरात में भी ऐसा ही होगा।

गुजरात में सरकार बनाएगी आप: केजरीवाल 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने बदली इन घरेलू महिलाओं की जिंदगी

सरदार पटेल की केवड़िया में बनी मूर्ति ने आसपास के गांवों की सैकड़ों महिलाओं की जिंदगी पूरी तरह बदलकर रख दी है। अब उनके गांव के साथ-साथ पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदल रही है। लगातार निवेश हो रहा है कि जिससे लगातार विकास हो रहा है। 

BJP के गढ़ राजकोट पश्चिम में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला रहा

गुजरात के राजकोट में रोजगार के लिए लोग देश-विदेश से आते हैं। राजकोट का उद्योग भी जबरदस्त है । यहां के लोग खाने-पीने के शौकीन हैं। राजनीति की बात की जाए तो राजकोट भाजपा का गढ़ रहा है। यहां 1967 से 1975 तक यहां से भारतीय जनसंघ को जीत मिलती रही। 1980 में यहां से कांग्रेस जीती। 1985 से राजकोट-II सीट पर भाजपा ही जीतती रही है। और 2012 में नए परिसीमन के बाद इसका नाम राजकोट पश्चिम हो गया। 

ऐसे हैं सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण गुजरात के समीकरण में है

सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात में पड़ने वाली इन 89 सीटों को लेकर राजनीतिक दलों में खींचतान बहुत तेज हो रहा है। इस बार आम आदमी पार्टी की एंट्री ने मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है। ऐसे में सवाल उठता है कि इन इलाकों में मौजूदा समीकरण क्या हैं? भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में से कौन कितना मजबूत है?

नर्मदा में खरगे दो रैलियों को करेंगे संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी आज गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए एंट्री कर रहे हैं। आज से दो दिनों तक वह गुजरात दौरे पर रहेंगे। खरगे आज नर्मदा जिले में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी खरगे के साथ मौजूद रहेंगे। 

सीएम योगी ने केजरीवाल पर साधा निशाना 

गुजरात के गिर सोमनाथ में सीएम योगी ने भाजपा उम्मीदवार के लिए चुनावी रैली को संबोधित किया गया। इस दौरान उन्होंने आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बगैर नाम लिए निशाना साधा। योगी जी ने कहा, 'आज भारत की ओर कोई दुश्मन बुरी नजर से नहीं देख सकता है। क्योंकि उसे जानकारी है कि गलत नजरों से भारत में देखेगा तो उसके साथ क्या होगा। आज गुजरात में कर्फ्यू समाप्त, दंगे समाप्त, आतंकवाद समाप्त, नक्सलवाद समाप्त। नहीं तो क्या होता था? रोज एक दंगे होते थे। और जो एक आम आदमी पार्टी का नमूना आया है न दिल्ली से? यह तो आतंकवाद का सच्चा हितैषी है। यह राम मंदिर का विरोध करता है। जब भारत के वीर जवान पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं तो उनसे भी सबूत मांगता है। इससे बचकर रहना आप लोग। 

जामनगर में अरविंद केजरीवाल का रोड शो

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। आज सीएम केजरीवाल सुबह 11 बजे सूरत में प्रेसवार्ता करेंगे। इसके बाद उनका जामनगर में रोड शो होगा। 

Gujarat Election 2022 Live: केजरीवाल का दावा गुजरात में बनेगी AAP की सरकार, लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

दो दिन में सात रैलियां करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह सात रैलियों को संबोधित करेंगे। 27 नवंबर को पीएम करीब शाम छह बजे सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे जहां से उनका काफिला करीब 28 किलोमीटर का सफर तय करेगा। आपको विस्तार से बताते चलें कि इस दौरान अलग-अलग जगहों पर पीएम के स्वागत प्वाइंट बनाए गया हैं। वहीं, शाम साढ़े सात बजे गोपिन में पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT