Ghazipur News: बीडीओ करंडा की बड़ी लापरवाही उजागर


 Ghazipur News: बीडीओ करंडा की बड़ी लापरवाही उजागर

बीडीओ ने पत्रकार को खबर भी छापने से किया मना

प्रधानमंत्री आवास योजना के अपात्र लाभार्थी को बीडीओ ने बना दिया पात्र

तत्कालीन डीपीआरओ ने‌ प्रधान मंत्री आवास योजना के लाभार्थी को बनाया था अपात्र

(करंडा)गाजीपुर। स्थानीय ब्लाक अंतर्गत करंडा ग्राम सभा में प्रधानमंत्री आवास योजना 2020-21 में करंडा निवासी हनीफ अंसारी पुत्र जुमराती अंसारी के नाम से पूर्व प्रधान और तत्कालीन सचिव व तत्कालीन बीडीओ ने आवास आवंटित कर दिया था। हनीफ के खाते में पहला किस्त भी आ गया था लेकिन मजेदार बात यह रहा कि हनीफ का पक्का मकान भी था।

इसकी शिकायत स्थानीय गांव निवासी सर्वेश पांडेय ने संपूर्ण सामाधान दिवस में अधिकारी से की थी। जिसको लेकर ब्लाक के अधिकारी कर्मचारी जांच करके 12.02.21 को तत्कालीन सचिव पूजा सिंह ने रिपोर्ट लगाया कि जांचोपरांत तथ्य प्रकाश में आया कि हनीफ पुत्र जुमराती के पास पक्का मकान है अतः यह आवास हेतु अपात्र है और देय खातो में आंतरित की गई धनराशि की वसूली की कार्रवाई की जा रही है।

तत्कालीन डीपीआरओ ने लगाया था तत्कालीन डीएम को रिपोर्ट---

तत्कालीन डीपीआरओ ने 17.03.21 को तत्कालीन डीएम को रिपोर्ट में बताया था कि सचिव ग्राम पंचायत द्वारा आख्या प्रस्तुत की गई है। जिसमें उल्लेख किया गया था कि हनीफ के पास पक्का मकान है जो आवास के लिए अपात्र है और वसूली की कार्रवाई चल रही है,जिसकी छायाप्रति संलग्न है।

बीडीओ करंडा ने नोटिस में हनीफ को बनाया पात्र----

बीडीओ करंडा वृजेश कुमार अस्थाना ने 29.11.22 को हनीफ को नोटिस थमाया जिसमें दर्शाया गया है कि एक सप्ताह के अंदर आवास का निर्माण कार्य प्रारंभ कराकर पूर्ण कराये जिससे आपके खाते में शेष धनराशि अंतरित करायी जा सके।

करीब बीस माह बाद भी नहीं हो पाई वसूली----

बीडीओ के नोटिस में यह भी दर्शाया गया है कि अन्यथा की स्थिति में यह माना जायेगा कि 

आप द्वारा आवास हेतु प्राप्त शासकीय सहायता का दुरूपयोग किया गया है और शासकीय सहायता के रूप में दी गई संपूर्ण धनराशि की वसूली भू-राजस्व देयों (आर०सी) की भांति वसूली की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जायेगी।

बीडीओ करंडा ने अधीनस्थ को लगाई फटकार----

शिकायतकर्ता के आरोप और तत्कालीन डीपीआरओ व सचिव के रिपोर्ट को लेकर एक पत्रकार ने बीडीओ करंडा वृजेश कुमार अस्थाना के आफिस में पहुंचा और मामला बताया, मामला सुनते ही बीडीओ ने ब्लाक के संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाना शुरू किया।

बीडीओ ने हनीफ को तीन दिन के भीतर रिकवरी का जारी किया नोटिस----

बीडीओ ने संबंधित उर्दू बाबू को निर्देश दिया कि हनीफ के नाम एक और नोटिस जारी करो जिसमें यह यह दर्शाइए की तीन दिन के भीतर खाते में आंतरित की गई धनराशि वापस करे ।

धनराशि वापस न करने के पर हनिफ के विरुद्ध एफआईआर दर्ज होगा।

बीडीओ करंडा ने पत्रकार को खबर भी छापने से किया मना----

पत्रकार ने जब बीडीओ का पक्ष रखना चाहा तो बीडीओ ने पत्रकार को समझाते हुए कहा कि हर चीज खबर नहीं बनाई जाती है,खबर वह बनाईए जो खबर बनने लायक हो।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT