UP Vishal Rojgar Mela :यहॉ मिलेगी डायरेक्ट नौकरी, विशाल रोजगार मेला , मौका छुटे



UP Vishal Rojgar Mela :यहॉ मिलेगी डायरेक्ट नौकरी, विशाल रोजगार मेला , मौका छुटे ना 

UP Rojgar Mela Registration 2023 – बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी और महत्वपूर्ण खबर निकल कर सामने आ रही है। अब जल्द ही बेरोजगार लोगों को रोजगार पाने के लिए सरकार द्वारा बहुत से कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिससे सभी बेरोजगार युवाओं को उनकी दक्षता के अनुसार पद के लिए चुना जाता है। आने वाले रोजगार मेले में हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। देश में बेरोजगारी दिन प्रति दिन पढ़ती जा रही है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट केमाध्मय से विस्तार से पढे़ं।


आपको बता दें कि पूरे प्रदेश और देश की बात करें तो देश में बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ी है। इस वर्तमान की बात करें तो इस समय सौ युवाओं में दस युवा बेरोजगार हैं। और यह संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। और ऐसे में इस योजना के अंतर्गत राज्य के सेवायोजन कार्यालयों द्वारा कई बहुराष्ट्रीय और निजी क्षेत्र के भी बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध करने का प्रयास कर रहे है | UP Rojgar Mela 2023 के अंतर्गत मिर्जापुर, गोरखपुर, प्रयागराज, चित्रकूट और उन्नाव इन जिलो में रोजगार मेले का आयोयन किया जाएगा। जो युवा इस रोजगार मेले में हिस्सा लेना चाहते हैं तो वह उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।


बेराजगार मेले की बात करें तो यह उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आयोजन किया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेरोजगारी से निकलकर रोजगार मिलेगा। रोजगार मेले की आयोजन की बात करें तो यह जिलो के हिसाब से मेले का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेला मिर्जापुर और गोरखपुर कल भी रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बेरोजगार युवा शामिल होकर अपने लिए रोजगार प्राप्त कर सकता है। यहां पर बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता और क्षमता के अनुसार मानदेय वेतन भी प्रदान किया जाएगा। इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए और अपने सपने को साकार करने के लिए अपने लक्ष्य को जरूर हासिल करें।

मेले में प्रमुख ट्रेडर्स / सेक्टर में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, वेल्डर, मेसन, इलेक्ट्राॅनिक्स, रेफ्रिजरेशन, व एसी टेक्निशियन, आटोमोबाइल टेक्निशियन, कम्प्यूटर व डाटा एंट्री आपरेटर, ट्रैक्ल व टूरिज्म आपरेटर, हाॅस्पिटेलिटी शामिल है। आनलाइन पंजीकरण की सुविधा उद्योगों और लाभार्थियों दोनों के लिए है। इसके लिए sewayojan.up.nic.in या www.apprenticeshipindia.gov.in और cmapsup.in/ apps पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT