CRICKET : टेस्ट में बल्लेबाजी में गिरावट के बाद केएल राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे मैचों के लिए भारत के उप-कप्तान पद से हटा दिया गया


भले ही केएल राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो मैचों में उनकी बल्लेबाजी नो-शो के बाद कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन मिला, लेकिन स्टार ओपनर के सबसे लंबे और पुराने प्रारूप में टीम इंडिया के कप्तान के डिप्टी बने रहने की संभावना नहीं है। गेम का। टेस्ट टीम में वापसी के बाद कमजोर स्थिति को गले लगाते हुए, राहुल ने रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में समाप्त हुए मुकाबले में बल्लेबाजी में एक और विफलता दिखाई।

सलामी बल्लेबाज राहुल, जिन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 41 गेंदों में 17 रन बनाए, अरुण जेटली स्टेडियम में भारत के दूसरे निबंध में एक विस्मृत व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। भारतीय सलामी बल्लेबाज 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हो गया, हालांकि रोहित की टीम इंडिया ने दिल्ली में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर एक आरामदायक जीत दर्ज की। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दर्शकों के बल्लेबाजी पतन की शुरुआत की क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में राहुल की फॉर्म सवालों के घेरे में रही है। केवल 13 की औसत से भारतीय सलामी बल्लेबाज राहुल ने अपने पिछले पांच टेस्ट मैचों में 117 रन बनाए हैं। यह स्टार बल्लेबाज अपनी पिछली 10 टेस्ट पारियों में 23 के स्कोर को पार करने में नाकाम रहा है। हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित हालिया टेस्ट बल्लेबाजी में गिरावट के बीच राहुल के समर्थन में आ गए हैं।

"यह केवल केएल के बारे में नहीं है, लेकिन यह हमारी तरफ से स्पष्ट था कि हम चाहते हैं कि वह बाहर जाए और अपना खेल खेले। हम एक व्यक्ति क्या कर रहा है, इस पर बहुत अधिक ध्यान नहीं देने जा रहे हैं, यह इस बारे में है कि हर किसी को क्या करना है।" एक साथ आओ, “रोहित ने संवाददाताओं से कहा। राहुल ने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों में 2642 रन बनाए हैं।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT