आंगनवाड़ी भर्ती : 5000 से अधिक सहायक, क्लर्क सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


Aganwadi Bharti : सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पंजाब में आंगनबाड़ी में नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। दरअसल, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंजाब ने बंपर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां आंगनवाड़ी के सुपरवाइजर (Anganwadi Supervisor), आंगनवाड़ी वर्कर (Anganwadi Worker) समेत अन्य कई पदों पर होनी है। इस भर्ती के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग, पंजाब ने अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मार्च 2023 है। यानी दो दिन बाद तक आप आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कई पदों के लिए 5714 रिक्तियों को भरा जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट sswcd.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियाँ) -

आंगनवाड़ी के सुपरवाइजर और वर्कर समेत कई पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मार्च 2023 निर्धारित की गई है।

Know Recruitment Details and Number of Posts -

बता दें जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के तहत कुल 5714 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इनमें से आंगनबाड़ी वर्कर (AWWs) के 1,016 पद, मिनी आंगनबाड़ी वर्कर के 129 पद और आंगनबाड़ी हेल्पर के 4,569 पदों को भरा जाएगा।

Educational Qualification Details -

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से कक्षा 10वीं/12वीं/ग्रेजुएट होना चाहिए।

Age Details for the Posts -

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चीहिए। विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग एज लिमिट हो सकती है। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।


Application Fee (आवेदन फॉर्म शुल्क) -

General (UR) (सामान्य) : ₹1000

EWS (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) : ₹100

OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) : ₹100

SC (अनुसूचित जाति) : ₹0

ST (अनुसूचित जन जाति) : ₹0

Female (महिला) : ₹0

PH (दिव्यांग) : ₹0


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT