AIC RECRUITMENT : सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


AIC Recruitment : यदि आप कृषि बीमा क्षेत्र में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। केंद्र सरकार (Central Government) की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआइसीएल) ने आइटी और रिमोट सेंसिंग व जीआइएस विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी (Manager Trainee) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 40 मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 30 पद इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग. (°1∆Information Technology Department) की हैं, जबिक शेष 10 रिमोट सेंसिंग व जीआइएस विभागों के लिए निकाली गई हैं। इन पदों के लिए निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन (Apply like this) -

एआइसी द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Official Website) aicofindia.com पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए लिंक को इसी अधिसूचना में पेज संख्या 2 पर दिया गया है। इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं और मांगे गए विवरणों को भरकर अप्लीकेशन सबमिट (Submit) कर सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये है। आवेदन की आखिरी तारीख 24 मार्च 2023 निर्धारित है।

कौन कर सकता है आवेदन? (Who can apply?) -

आइटी विभाग में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए कंप्यूटर साइंस Computer Science) / आइटी (ITI) में स्नातक होना चाहिए और सम्बन्धित विषय में गेट परीक्षा (GATE EXAM) 2020 या 2021 या 2022 या 2023 में उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, रिमोट सेंसिंग के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में स्नातक/पीजी (PG) के साथ गेट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनों ही विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT