Viral Video : इंडियन आर्मी की इस महिला जवान ने जो किया उसे देख रोना आएगा, जानिए देश को क्यों है गर्व


Indian Army Viral Video : देश सेवा जीवन का सबसे खास कार्य होता है और शायद ही दुनिया में कोई ऐसा कार्य हो जो देश की सेवा से बड़ा हो। जब बात करते हैं भारत की तो देश दुनिया के सैकड़ों देशों में भारत के लोग अलग ही नजर आते हैं और उन में जो भावना दिखती है वह किसी और देश के नागरिक को यह लोगों से बढ़कर होती है। भारत भावुकता वाला देश रहा है और इसी का प्रमाण है एक ऐसा वीडियो जिसे देख आपको देश पर गर्व महसूस होगा और इसके साथ साथ इस वीडियो में दिख रहे लोगों को भी सलाम करने का मन करेगा।

10 महीन की बच्ची को छोड़े देश सेवा के लिए निकली महिला -

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के गेट पर एक महिला सिपाही खड़ी हैं। उनकी आंखों में आंसू आ रहे हैं। वहीं, प्लेटफॉर्म पर महिला सिपाहियों के परिवार नजर आ रहे हैं। आप देख सकते हैं वह अपनों से दूर होती जा रही हैं। इस दर्द को आप वीडियो के जरिए समझ सकते हैं कि अपनों से दूर जाना एक गहरे घाव जैसा होता है। वीडियो को लेकर दावा ये भी किया जा रहा है कि महिला सैनिक 10 महीने की बच्ची को छोड़कर ड्यूटी के लिए जा रही है। वीडियो देखने से लग रहा है कि वह अपनी ड्यूटी पर जा रही है और घरवाले उसे स्टेशन छोड़ने आए थे। ऐसा पल आपके जीवन में भी कई बार आया होगा, जब आप भी अपने घर से दूर गए होंगे।

 वीडियो देख भीग जाएंगी आपकी आंखें -

इस महिला सेना जवान का वीडियो देखकर आपका भी मन गर्व से गदगद हो जाएगा और आपको लगेगा कि भारत सच में वीरों से खाली नही है। माँ को अगर अपने बच्चों से भी प्यारा अगर कोई है देश है। फिलहाल आपको कैसी लगी यह वीडियो? अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को शेयर करके अपने मित्रों तक पहुँचाइयेगा जरूर। बाकी इसी तरह की अप्डेट्स के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ियेगा। लिंक नीचे दिया गया है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT