CRICKET : भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में बल्लेबाजों ने पहली बार किया यह कमाल, जानिए पूरी जानकारी


India vs Australia :अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय टीम ने चौथे दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ( Virat Kohli) ने शतकीय पारी, तो अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को एक मजबूती दी। इस मैच में किंग कोहली के अलावा केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल ने कमाल की पार्टनरशिप (Partnership) कर भारतीय टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

बता दें कि पहली पारी में भारतीय टीम ने 571 रन बनाए, जिसमें किंग कोहली ने 186 रनों की तूफानी पारी, तो शुभमन गिल (shubman Gill) ने 128 रनों बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) ने चौथे दिन के खेल तक दूसरी पारी में 3/0 रन बनाए।

 टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम ने रचा इतिहास  (Indian team created history in test cricket) -

दरअसल, भारतीय टीम ने पहली पारी में अब तक छह विकेट खो दिए हैं, लेकिन सभी बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि लगातार 6 बार 50 रनों से ज्यादा की अर्धशतकीय साझेदारियां हुई। पहले 6 विकेट तक सभी बल्लेबाजों के बीच 50 रन के पार की पार्टनरशिप देखने को मिली।

सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल के बीच 74 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बीच 113 रनों की कमाल की पार्टनरशिप हुई।

तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई।

चौथे विकेट के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा  के बीच 64 रनों की पार्टनरशिप हुई।

पांचवें विकेट के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और केएस भरत  (Ks Bharat) के बीच 84 रनों की साझेदारी

छठे विकेट के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और अक्षर (Axar) के बीच 150 रनों की साझेदारी हुई।

बता दें कि लगातार 6 बार 50 रन से ज्यादा रनों की साझेदारी के साथ टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए इतिहास रच दिया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT