CTET EXAM : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, अभ्यर्थियों के लिए आई बेहद बुरी ख़बर


CTET EXAM 2022 : देशभर में केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूलों सहित अन्य तमाम सरकारी विद्यालयों में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए सीबीएसई ने सीटेट परीक्षा कार्यक्रम शुरू कर दिया है। पहले दो दिनों के लिए 74 शहरों में 243 परीक्षा केंद्रों पर 2 लाख 59 हजार उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। 28 दिसम्बर 2022 से ये परीक्षा शुरू हुई है और यह आगामी 7 फरवरी 2023 तक अनेक तिथियों में जारी रहेगी। जिसके लिए देशभर से 32 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। सीटेट (CTET) परीक्षार्थियों के लिए यह परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जा रही इस परीक्षा के लिए सीबीएसई ने 26 दिसम्बर को एडमिट कार्ड जारी किया था।

क्या है CTET EXAM (सीटेट एग्जाम) पर ताज़ा अपडेट –

फिलहाल सीटेट एग्जाम अभी तक जितना भी संपन्न हुआ है वह सकुशल संपन्न हुआ है और आगे केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर सीबीएसई प्रतिबद्ध है। फिलहाल ताजा अपडेट्स के अनुसार यह कहा जा सकता है एग्जाम को बीच में रोके जाने को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। सीबीएसई अभ्यर्थियों का हित देखते हुए इस परीक्षा को टाल भी सकती है अगर देश में कोरोना के हालात बदतर होते हैं।

CTET EXAM (सीटेट) को लेकर आ रही बुरी ख़बर –

सीटेट एग्जाम सीबीएसई द्वारा आयोजित किया जाता है और यह परीक्षा पूरे देश में अनेकों केंद्रों पर आयोजित की जाती है। जैसा कि हमने बताया कि परीक्षा 28 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है और आगामी 7 फरवरी 2023 तक परीक्षा का आयोजन विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। फिलहाल देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस विषय पर सीबीएसई अब इस परीक्षा को लेकर एक बड़ा निर्णय ले सकता है। हमारी टीम को मिल रही जानकारी के अनुसार सीबीएसई इस परीक्षा को बीच में ही रोक सकती है अगर हालात काबू से बाहर होते हैं तो। फिलहाल परीक्षा रद्द होने की अफवाह भी तूल पकड़ रही है और यह पूरी तरह से गलत है।

इसी तरह की तमाम खबरों के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें जिससे आपको आसानी से हर खबर का नोटिफिकेशन यानी सूचना मिल जाए। इसी पेज पर थोड़ा नीचे आपको टेलीग्राम जॉइन करने का लिंक मिल जाएगा।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT