DU RECRUITMENT : दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, विभिन्न पदों पर नौकरी का मौका


 DU Recruitment : दिल्ली यूनिवर्सिटी का लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Shri Ram College for Women,LSR) जॉब पाने का शानदार मौका दे रहा है। LSR ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। कॉलेज इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 89 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इस वैकेंसी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://lsr.edu.in/about-lsr/vacancies/ पर जाकर पूरी डिटेल्स प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को पहले अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा, ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

इन विषयों में होगी नियुक्तियां - (There will be appointments in these subjects) -

जारी अधिसूचना के मुताबिक, असिस्टेंट प्रोफेसर के जिन विषयों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें वाणिज्य, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, पत्रकारिता, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और अन्य सहित विभिन्न विषयों में पद उपलब्ध हैं।

ये देनी होगी फीस - (Application Fees)

दिल्ली विश्वविद्यालय लेडी श्रीराम कॉलेज भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि, यह शुल्क अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और महिलाओं सहित कुछ श्रेणियों के उम्मीदवारों को फीस से छूट दी जाएगी। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन - (Education Qualification)

सहायक प्रोफेसर पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक विषय में डिग्री या मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास पीएचडी होना की डिग्री होना अनिवार्य है। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट क्वालिफाईड होना अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता की ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आधिकारिक सूचना में आयु सीमा की जांच भी करनी चाहिए।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT