हाई कोर्ट भर्ती : हाईकोर्ट में ड्राइवर और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, करें आवेदन

Delhi High Court Recruitment : दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों की काम की खबर। दिल्ली उच्च न्यायालय में पर्सनल असिस्टेंट और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के 127 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 6 मार्च 2023 से इस भर्ती का आयोजन कर रही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा शुरू कर दी गई है। एजेंसी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार सीनियर पर्सनल असिटेंट के 60 पदों पर भर्ती की जानी है, जबकि पर्सनल असिस्टेंट के 67 पदों पर भर्ती होनी है।

कहां और कैसे करें आवेदन (Where and how to apply) -

दिल्ली उच्च न्यायालय सीनियर पर्सनल असिस्टेंट या पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एनटीए के भर्ती पोर्टल, recruitment.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आरक्षित वर्गों एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 800 रुपये ही है।

कौन कर सकता है आवेदन (Who can apply) -

पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, अंग्रेजी में शॉर्टहैंड की कम से कम 100 शब्द प्रति मिनट की गति और कंप्यूटर पर कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। इसी प्रकार, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए स्नातक होना चाहिए और अंग्रेजी में शॉर्टहैंड की कम से कम 110 शब्द प्रति मिनट की गति और कंप्यूटर पर कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT