TEACHER BHARTI : शिक्षा विभाग में 7005 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, करें तत्काल आवेदन

HSSC BHARTI : हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले वे युवा, जो टीचिंग फील्ड (Teaching Field) में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके पास शानदार मौका है। राज्य में फिलहाल टीजीटी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। यह कल समाप्त हो जाएगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से टीजीटी (TGT) पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी (New Vanancy) के लिए ऑनलाइन आवेदन की कल 15 मार्च, 2023 को लास्ट डेट है। इस भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को पंद्रह मार्च के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते फटाफट अप्लाई कर दें। उम्मीदवार 20 मार्च, 2023 तक भर्ती के लिए शुल्क जमा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 7 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे होगा चयन (Selection will be like this) -

इस भर्ती पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। एग्जाम में सभी प्रश्न अनिवार्य होंगे। प्रश्न पत्र द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) होगा। टीजीटी (TGT) पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन (ओएमआर आधार) लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, एचएसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये हैं अहम तिथियां (Important Dates) -

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि Starting Date) : 23 फरवरी, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि (Ending Date) : 20 मार्च, 2023

शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि Application Fees Last Date) : 20 मार्च, 2023

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा, भिवानी (Board of School Education Haryana, Bhiwani) द्वारा आयोजित आवेदित पद के लिए संबंधित विषय में हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) पास होनी चाहिए या स्कूल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट (STET) पास होने वाले कैंडिडेट्स भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Official Website Link : लिंक

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT