CRICKET : भारत ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी पर कब्‍जा करते ही स्‍थापित किया कीर्तिमान, जानिए पूरी अपडेट



(India vs Australia) भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ड्रॉ मुकाबले के साथ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का समापन हुआ। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए चौथे टेस्‍ट में कोई नतीजा नहीं निकल सका। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मौजूदा टेस्‍ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की और इतिहास रच दिया।

यह पहला मौका है जब भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में लगातार चार बार सीरीज में शिकस्‍त दी है। भारत ने 2016 से लगातार ऑस्‍ट्रेलिया को धूल चटाई। टीम इंडिया ने घर में दो बार और दो बार ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) को उसके घर में पटखनी दी।

इससे पहले भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को लगातार तीन बार टेस्‍ट सीरीज में मात दी थी। इसमें 2017 में घरेलू श्रृंखला के अलावा 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराना शामिल है।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल का टिकट भी मिला (Also got ticket for WTC final) -

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया अब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में आमने-सामने होंगे, जो जून में इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। 2003 वर्ल्‍ड कप के बाद यह पहला मौका होगा जब वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल (Final) में इन दो महा शक्तियों की तकरार होगी। भारत के फाइनल में पहुंचने का श्रेय न्‍यूजीलैंड को जाता है, जिसने सोमवार को पहले टेस्‍ट में आखिरी गेंद पर श्रीलंका को दो विकेट से मात दी।

भारत के अलावा श्रीलंकाई टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचने की दावेदार थी, लेकिन उसके पहुंचने की केवल एक शर्त थी। श्रीलंका को न्‍यूजीलैंड को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 2-0 से मात देनी है। श्रीलंका पहला टेस्‍ट हार गया और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल (WTC Final) की रेस से भी बाहर हो गया। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्‍ट बेशक ड्रॉ हुआ, लेकिन रोहित की सेना को टिकट टू फिनाले मिल गया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT