CRICKET : जॉनसन चार्ल्स के बल्ले ने मचाई तबाही, वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज T20I सेंचुरी लगाई और तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड


साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज  के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में जॉनसन चार्ल्स ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है। चार्ल्स ने कैरेबियाई टीम की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक ठोक डाला है। 256 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए चार्ल्स ने साउथ अफ्रीका (south africa) के बॉलिंग अटैक को मजाक बनाकर रख दिया और महज 46 गेंदों में 118 रन कूट डाले।

चार्ल्स ने ठोका सबसे तेज शतक (Charles hit the fastest century) -

चार्ल्स  ने अपनी पारी का तूफानी अंदाज में आगाज किया और चौके-छक्कों की जमकर बरसात की। चार्ल्स (Charles) ने अपना शतक पूरा करने के लिए महज 39 गेंदों का सामना किया और मैदान के चारों कोने में शॉट्स लगाए। वेस्टइंडीज की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) में अब सबसे तेज सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड भी चार्ल्स के नाम हो गया है। कैरेबिाई बल्लेबाज ने क्रिस गेल (chris gayle) के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है।

जॉनसन चार्ल्स ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड (Johnson Charles broke Chris Gayle's record) -

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इससे पहले गेल के नाम था, जिन्होंने इस फॉर्मेट में सेंचुरी जमाने के लिए 47 गेदों का सामना किया था। चार्ल्स (charles) ने क्रिस गेल के मुकाबले शतक ठोकने के लिए 8 गेंदें कम खेलीं। चार्ल्स ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 10 बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, तो 11 बार गेंद को हवाई यात्रा पर भी भेजा।

वेस्टइंडीज ने खड़ा किया सबसे बड़ा टोटल (West Indies set up the biggest total) -

जॉनसन चार्ल्स की विस्फोटक पारी के बूते वेस्टइंडीज (West Indies) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 258 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए, जो इस फॉर्मेट में कैरेबियाई टीम का अबतक का सबसे बड़ा टोटल भी है। इससे पहले साल 2016 में भारत के खिलाफ खेलते हुए वेस्टइंडीज (West Indies) ने 6 विकेट खोकर 245 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। चार्ल्स के अलावा वेस्टइंडीज (West Indies) की ओर से काइल मेयर्स ने भी 27 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेली। मेयर्स और चार्ल्स ने दूसरे विकेट के लिए 135 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी जमाई।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT