PM MODI : प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में नारी शक्ति को सराहा, बोले, भारत के विकास में है महिलाओं की अहम भूमिका जानिए पूरी अपडेट


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी 26 मार्च को 'मन की बात' के 99वें एपिसोड को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नारी शक्ति को सराहा। पीएम मोदी ने नारी शक्ति, सौराष्ट्र तमिल संगमम और सियाचीन में तैनात पहली महिला कैप्टन (captain) शिवा चौहान का भी जिक्र किया।

पीएम ने नारी शक्ति की प्रशंसा की (PM praised women power) -

पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण (women empowerment) की सरहाना करते हुए कहा कि आज, भारत का जो सामर्थ्य नए सिरे से निखरकर सामने आ रहा है, उसमें बहुत बड़ी भूमिका हमारी नारी शक्ति की है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आपने सोशल मीडिया (social media) पर, एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव जी को जरुर देखा होगा। सुरेखा जी, एक और कीर्तिमान बनाते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस की भी ...पहली महिला लोको पायलट बन गई हैं।

 हाथी फुसफुसाते हुए की प्रोड्यूसर की पीएम ने की तारिफ (The PM praised the producer of Elephant Whisperers) -

वहीं, पीएम ने यह भी कहा कि इसी महीने, प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंज़ाल्विस उनकी Documentary ‘Elephant Whisperers’ ने Oscar जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

वहीं पीएम ने नारी शक्ति का जिक्र करते हुए कहा कि देश ने एक और उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की साइंटिस्ट ज्योतिर्मयी मोहंती(Jyotirmayi Mohanty) की भी तारीफ की और बताया कि उन्हें रसायन और रसायन इंजीनियरिंग के क्षेत्र में IUPAC का विशेष अवार्ड मिला है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT