CRICKET : न्‍यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास का काला दिन, इस शर्मनाक रिकॉर्ड के कारण पूरी दुनिया में बदनाम हैं कीवी जानिए पूरी अपडेट


28 मार्च का दिन, टेस्ट क्रिकेट (test cricket) इतिहास के लिए बेहद ही खास है। आज के ही दिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कराया था। इस रिकॉर्ड को बीते 68 साल हो चुके है, लेकिन आज तक कीवी टीम इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम से अलग करने में नाकाम रही है।

इंग्लैंड (england)-के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में कीवी टीम महज 26 रन बनाकर ढेर हो गई थी। ऑकलैंड के इडर्न पार्क में खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम (team) का यह सबसे शर्मनाक प्रदर्शन रहा। यह स्कोर पूरे टेस्ट क्रिकेट (test cricket) का सबसे कम स्कोर भी है।

न्यूजीलैंड टीम ने बनाया था शर्मनाक टेस्ट रिकॉर्ड (New Zealand team made an embarrassing test record) -

साल 1955 में लेन हटन की कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया था। ऑकलैंड के इडर्न पार्क में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 26 रनों पर ढेर किया। इंग्लैंड की टीम का उस मैच में बोलबाला रहा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन बेमिसाल रहा।

कीवी टीम की उनके ही घर में हालत खराब नजर आई। टेस्ट के दूसरे मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जॉन रीड (john reed)  की अर्धशतकीय पारी के चलते पहली पारी में 200 रन का स्कोर खड़ा किया। जॉन ने पहली पारी में 210 गेंदों पर 73 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से ब्रायन स्टैटहेम ने 4 विकेट, बॉब एपलयार्ड ने 3, फ्रैंक टायसन ने 2 और जॉनी वार्डी को एक सफलता मिली।

इसके बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम के 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। सलामी बल्लेबाज बर्ट सुक्लिफ ने 33 गेंदों पर 11 रन बनाए, जो कि टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन रहे। कीवी टीम इस तरह 27 ओवर में महज 26 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड (england) टीम ने एक पारी और 20 रनों से दूसरा टेस्ट अपने नाम किया।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT