Optical Illusions Games : आँखें हैं सही तो बताइए इस फोटो में कुल कितने खरगोश, बुद्धिमान लोग खा रहे धोखा


Optical Illusions Games : इस मायावी मौसम में तमाम तरह की चीजें दिखती रहती हैं और हम उन्हें देखकर तमाम प्रकार के अंदाजे लगाते रहते हैं। हमारे जीवन में हर दिन कुछ न कुछ नया होता है और वही कारण बनता है हमें हर दिन खुश रखने में। वैसे लाइफ अच्छी हो इसके लिए लोग तरह तरह के प्रयोग करते हैं कोई गेम खेलता है तो कोई फिल्में देखता है। हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसा गेम जो आपका एंटरटेनमेंट भी करेगा और आपके बुद्धि दिमाग का टेस्ट भी लगा। तो चलिए खेलते हैं एक अनूठा गेम...

Optical Illusions Games : बताइए कितने खरगोश हैं? -

ये जो फोटो दिख रही है इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 10 सेकेंड लीजिए और इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में कितने खरगोश हैं? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन (Optical Illusions Games Design) किया गया है कि पेड़ तो आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको सभी खरगोश की संख्या को गिनना है जो थोड़ा समझ से बाहर है। आप इस गेम (Optical Illusions Games) को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो पजल को आसानी से सॉल्व कर सकें।

तो आपने हार मान लिया? या अभी भी खेल रहे -

अब यदि आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कितने खरगोश हैं, क्यों कि सवाल पूँछकर जवाब न देना कायरता होगी। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम (Optical Illusions Games) को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल रंग से घेरा है, जिसे ध्यान से देखने पर समझ आ जाएगा कि इसमें तीन खरगोश नजर आ रहे हैं। अगर आपको लगता है कि इसमें तीन से अधिक खरगोश हैं तो आप गिन कर कॉमेंट जरूर करें।

कैसा लगा ये गेम? मज़ा आया तो शेयर करिये -

अगर आपको इस खेल को खेलने के बाद अच्छा महसूस हुआ है और आपको लगता है कि यह खेल आपके साथियों को ही खेलना चाहिए तो इसे आप शेयर कर सकते हैं। शेयर करने के बाद आपके मित्र और साथी भी दिमाग वाले गेम खेल पाएंगे। इसी तरह की मजेदार पोस्ट्स के लिए आप हमसे टेलीग्राम पर जुड़ सकते हैं लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT