CRICKET : लगातार नजर अंदाज होने पर छलका शिखर धवन का दर्द, जानिए क्या है खबर की पूरी जानकारी


टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। धवन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबले पिछले साल दिसंबर में खेला था और उसके बाद से वह टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। गब्बर की चिंता को बढ़ाने का काम शुभमन गिल की दमदार फॉर्म ने भी किया है, जिनका बल्ला 50 ओवर (over) के फॉर्मेट (format) में जमकर बोल रहा है।

शुभमन गिल (Shubman Gill) की हालिया धांसू फॉर्म को देखते हुए ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि धवन को इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप (world cup) की टीम से भी बाहर बैठना पड़ सकता है। इस बीच, टीम से लगातार नजर अंदाज किए जाने को लेकर धवन का दर्द छलक पड़ा है।

शिखर धवन का छलका दर्द (Shikhar Dhawan's spill pain) -

भारतीय बल्लेबाज का कहना है कि क्रिकेट में यह कोई नई बात नहीं है और कभी-कभी चंद खराब मैच आपके पूरे साल के दमदार प्रदर्शन पर भारी पड़ जाते हैं। 

उन्होंने आजतक के साथ बातचीत करते हुए कहा, "यह क्रिकेट में कोई नई बात नहीं है और ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ मेरे साथ हुआ है। कई खिलाड़ियों का इसका सामना करना पड़ा है। एक समय होता है जब आप पूरे साल बढ़िया खेल दिखाते हैं और फिर एक या दो महीने के लिए आपकी फॉर्म (form) में गिरावट आ जाती है, कभी-कभी वो चीज आपके पूरे साल के जबरदस्त प्रदर्शन पर भारी पड़ जाती है।"

रोहित-द्रविड़ ने किया काफी सपोर्ट (Rohit-Dravid did a lot of support) -

धवन ने आगे कहा, "जब एक कप्तान, कोच और सिलेक्टर फैसला लेते हैं, तो वह काफी चीजों पर विचार करते हैं। जब रोहित ने कप्तानी संभाली तो उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर मुझे काफी बैक किया। उन्होंने मुझसे कहा था कि वह चाहते हैं कि मैं अपने क्रिकेट पर फोकस कंरू और वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाऊं।"

हाथ आए मौके का फायदा उठाने में सफल रहे गिल
गब्बर के अनुसार उनकी खराब फॉर्म के समय पर शुभमन गिल (Shubman Gill) हाथ आए मौकों को भुनाने में सफल रहे। उन्होंने कहा, " 2022 का साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा था। मैं निरंतरता के साथ वनडे (oneday) में रन बना रहा था। हालांकि, यह युवा खिलाड़ी जो दो फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसके बाद मेरी फॉर्म भी एक या दो सीरीज में खराब रही, जिसके चलते शुभमन को मौका मिला और वह उम्मीदों पर खरा उतरा। हम ऐसी परिस्थिति के आदी हो चुके हैं। जब ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था, तो मुझे एक समय के लिए लगा था कि मैं टीम से बाहर हो जाऊंगा।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT