CRICKET : शुभमन गिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ते ही रचा इतिहास, जानिए पूरी जानकारी


 India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार पलटवार किया है। पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिलकम (Shubman Gill) ने शानदार शतक जड़ा है। उन्होंने भारतीय पारी की 62वें ओवर में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा है। इसी के साथ शुभमन गिल भारत के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा है।

गिल के अलावा इन भारतीय बल्लेबाजों ने भी किया है कमाल (Apart from Gill, these Indian batsmen have also done wonders) -

साथ ही शुभमन गिल पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने साल 2023 में तीनों फॅार्मेट में शतक लगाया है। इसके अलावा, वो देश के ऐसे बल्लेबाज भी बने, जिन्होंने एक केलेंडर ईयर में तीनों फॅार्मेट में शतकीय पारी खेली है।

शुभमन गिल के अलावा एक केलेंडर ईयर में तीनों फॅार्मेट में शतक जड़ने का कारनामा रोहित शर्मा, सुरेश रैना और केएल राहुल भी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल ने 194 गेंद पर शतक जड़ा है। बता दें कि शनिवार को मैच के तीसरे दिन का मैच खेला जा रहा है।

शानदार लय में दिख रहे गिल (Gill looking in great rhythm) -

शुभमन गिल ने टॉड मर्फी द्वारा किए पारी के 62वें ओवर की दूसरी गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में चौका जमाकर अपने टेस्‍ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। गिल ने 194 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से सैकड़ा पूरा किया। शुभमन गिल इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वो टीम को बड़ा स्‍कोर दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। गिल ने पुजारा के साथ शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है।

इस साल शुभमन गिल के बल्ला आग ऊगल रहा है। बता दें कि इस साल गिल ने 5 शतक जड़े हैं। इसके अलावा, डेविड कॅान्वे ने तीन शतक जड़े हैं। वहीं, रोहित और विराट के नाम 2-2 शतक हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT