PETROL DIESEL PRICE : होली का रंग हुआ बेरंग, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित इन राज्यों में फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम


PETROL DIESEL PRICE : ग्लोबल मार्केट बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसका सीधा असर भारत देश पर भी दिखाई दे रहा है। जहां देश की आम जनता पेट्रोल और डीजल के बढ़ते भाव से परेशान हो चुकी है। आम जनता का कहना है कि होली के त्यौहार पर भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई गिरावट नहीं की जा रही है, बल्कि पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह 6:00 पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ गए हैं। आइए जानते हैं आपके शहर और राज्य में क्या है आज पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें...

यूपी में इस स्तर पर पहुंचा पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel reached this level in UP) -

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी आंकड़ों में उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में सामान्य अंतर मिला है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमत आज 96.55 रूपये प्रति लीटर है, तो वहीं डीजल 89.74 रूपये प्रति लीटर है। इसके साथ ही नोएडा की बात करें तो नोएडा में आज पेट्रोल 96.79 रूपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल नोएडा में डीजल 89.96 रूपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। इसके साथ ही प्रयागराज में पेट्रोल की ताजा कीमत 96.51 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.71 रूपये प्रति लीटर है। वहीं बनारस की बात करें तो बनारस में आज पेट्रोल 97.46 रूपये प्रति लीटर और डीजल 90.64 रूपये प्रति लीटर है। इसके बाद आगरा में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में सामान्य अंतर दर्ज किया गया है। आगरा में आज पेट्रोल 96.33 रूपये प्रति लीटर और साथ ही डीजल 89.50 रूपये प्रति लीटर हो गया है।

दिल्ली और बिहार में यहां पहुंचा पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel reached here in Bihar and Delhi) -

पेट्रोल के ताजा भाव जारी होने के बाद दिल्ली और बिहार में भी बढ़ोतरी का सामान्य अंतर दिखाई देता है। देश की राजधानी दिल्ली में आज के ताजा आंकड़ों में पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं बिहार की बात करें तो बिहार की राजधानी पटना में आज पेट्रोल 107.22 रूपये प्रति लीटर है, तो वहीं डीजल 94.02 रूपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इसके साथ ही भागलपुर की बात करें तो भागलपुर में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में सामान्य अंतर है। जहां भागलपुर में पेट्रोल का आज का ताजा भाव 108.26 रूपये प्रति लीटर है, तो वहीं डीजल 94.97 रूपये प्रति लीटर है। 

मुंबई और चेन्नई में ये है पेट्रोल और डीजल का भाव (This is the price of petrol and diesel in Mumbai and Chennai) -

पेट्रोल और डीजल के भाव की अगर मुंबई और चेन्नई में बात करें तो यहां भाव रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखा गया है। बता दें कि इस समय मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की बात करें तो मुंबई में डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर है। इसके बाद अगर चेन्नई की बात करें तो चेन्नई में भी आज पेट्रोल और डीजल के भावों में समय अंतर है। बता दें कि चेन्नई में पेट्रोल का आज का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर है और वहीं डीजल की बात करें तो चेन्नई में डीजल के आज के भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT