UP SCHOLARSHIP : फिर से जारी हुई करेक्शन डेट! यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में करेक्शन न कर पाने वाले छात्र परेशान


UP SCHOLARSHIP 2023 : समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022-23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए करेक्शन डेट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि कई आवेदकों के फॉर्म में चुटिया हो गई थी जिन्हें अभी तक सही नहीं किया गया है।  इसके बाद अब आवेदक इसको लेकर चिंतित हैं कि उन्हें अपने यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में रोटियां सुधारने के लिए एक और मौका प्रदान किया जाएगा या नहीं। तो आइए जानते हैं कि आखिर यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में करेक्शन डेट को लेकर समाज कल्याण विभाग ने क्या बयान जारी किया है...

क्या दोबारा आयेगी फॉर्म में करेक्शन की डेट? (Will the date of correction in the form come again?) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022-23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एक्शन डेट की चिंता बड़ी चिंता बनी हुई है  इसी बीच अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा दोबारा करेक्शन डेट जारी की जाएगी। क्योंकि पिछली बार जारी की गई करेक्शन डेट में कई अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म खुले ही नहीं थे, इस कारण वह अपने यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में कनेक्शन नहीं कर पाए थे। वही इस समस्या को लेकर समाज कल्याण विभाग द्वारा अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आखिर समाज कल्याण विभाग द्वारा इस गलती पर, जो कि लगभग हर साल होती है, कोई बयान क्यों नहीं जारी किया गया है। अगर इस बार अभ्यर्थियों की स्कॉलरशिप नहीं आती है और स्कॉलरशिप फॉर्म को समाज कल्याण विभाग द्वारा फॉर्म में त्रुटियों के चलते रिजेक्ट कर दिया जाता है तो आखरी गलती समाज कल्याण विभाग की होगी या फिर विद्यार्थियों की? खैर अभी तक समाज कल्याण विभाग द्वारा करेक्शन डेट दोबारा जारी करने का कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

ये थी करेक्शन की अंतिम तिथि (This was the last date for correction) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022-23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए करेक्शन डेट जारी कर दी गई थी। जहां यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022-23) के लिए फॉर्म में करेक्शन प्रक्रिया 19 जनवरी 2023 से शुरू हो गई थी। वहीं इसके साथ ही फॉर्म में करेक्शन की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2023 निर्धारित की गई थी। ऐसे में जिन आवेदकों के फॉर्म में करेक्शन हो गया है, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। 

फॉर्म में नहीं कर पाए थे करेक्शन (Corrections could not be done in the form) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022-23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जब यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में करेक्शन विंडो ओपन की गई तो इस दौरान हर बार की तरह लाखों अभ्यर्थियों का फॉर्म ओपन ही नहीं हुआ। यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में त्रुटि होने के बावजूद आवेदक अपने फॉर्म में करेक्शन नहीं कर पा रहे थे। वहीं अपने स्कॉलरशिप फॉर्म में करेक्शन ना होने के बाद आवेदक काफी परेशान हैं। उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि अगर उनका फॉर्म समाज कल्याण विभाग द्वारा रद्द कर दिया गया तो उनकी यूपी स्कॉलरशिप की राशि कैसे आएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT