UP SCHOLARSHIP : ये अभ्यर्थी हुए यूपी स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर, कहीं आपका नाम भी तो नहीं शामिल


UP SCHOLARSHIP  : समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा दी जा रही यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की चिंता बढ़ती ही जा रही है। दरअसल आवेदकों की बढ़ती चिंता का कारण अभी तक उनके अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर ना होना है। वहीं इसी दौरान कई अभ्यर्थियों के फॉर्म भी समाज कल्याण विभाग द्वारा रिजेक्ट किए जा रहे हैं। फॉर्म रिजेक्ट करने से अभ्यर्थियों की चिंता और बढ़ती जा रही है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि किन अभ्यर्थियों के फॉर्म समाज कल्याण विभाग द्वारा रिजेक्ट किए जा रहे हैं और आखिर कब तक आएगी यूपी स्कॉलरशिप की राशि...

ये आवेदक होंगे लिस्ट से बाहर (These applicants will be out of the list) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की लिस्ट से इस बार भी विभाग पिछली बार की भांति कई आवेदकों को बाहर किया जा रहा है। दरअसल पिछली बार समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश ऐसे विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर कर दिया था, जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां थीं। वहीं आवेदन रिजेक्ट करने का मुख्य कारण आवेदकों का बैंक अकाउंट आधार से अटैच नहीं होना था। जिन आवेदकों का बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं था, उन सभी विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप फॉर्म विभाग ने रिजेक्ट कर दिया था। इस बार भी विभाग ऐसे आवेदनों को रिजेक्ट किया जा रहा है, जिनके आवेदन में त्रुटियां हैं या फिर जिनका बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक नहीं है। 

आपका फॉर्म भी तो नहीं हुआ रिजेक्ट ? (Wasn't your form also rejected ?) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थियों के फॉर्म आधार कार्ड से बैंक अकाउंट अटैच न होने के कारण रिजेक्ट किए जा रहे हैं। अगर आप भी ये देखना चाहते हैं कि आपका फॉर्म भी तो रिजेक्ट नहीं हो गया, तो आप अपने फॉर्म का स्टेटस जरूर चेक करते रहें। स्टेटस चेक करने से अभ्यर्थियों की सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी। अगर आपका फॉर्म पूरी तरह वेरीफाई हो गया है, तो आपकी स्कॉलरशिप आने की भी संभावना अधिक है। वहीं जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में अगर कोई त्रुटि है और फॉर्म रिजेक्ट हो गया है, तो उनकी स्कॉलरशिप आने की संभावना बेहद कम है। वहीं जिन अभ्यर्थियों के अकाउंट में स्कॉलरशिप आ गई है, उनके स्टेटस में स्कॉलरशिप के रूप में आई पूरी राशि शो करेगी। 

इस तिथि तक आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come till this date) -

अगर आप भी अपने बैंक अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की राशि ट्रांसफर होने को लेकर चिंतित हैं, तो आपको बता दें कि आपकी चिंता और बढ़ सकती है। दरअसल समाज कल्याण विभाग द्वारा 26 फरवरी तक आवेदकों के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। लेकिन वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉलरशिप की राशि लास्ट 31 मार्च तक आवेदकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है, जो कि बेहद नजदीक है। अगर 31 मार्च तक विद्यार्थी के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि नहीं भेजी गई, तो फिर इस बार यूपी स्कॉलरशिप मिलना काफी मुश्किल हो जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT