Viral News : कैमरे में कैद हुआ 'पहाड़ का भूत' उसके शिकार का Video देख धड़कनें हो जाएंगी तेज, कमजोर दिल वाले रहें दूर


Viral Video (वायरल वीडियो) : सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा एक वीडियो लोगों की धड़कनें तेज कर रहा है। जिसमें एक 'पहाड़ का भूत' (Ghost Of The Mountain) दिख रहा है। इसके साथ ही वीडियो में शिकार का तरीका भी बताया जा रहा है जो वास्तव में थोड़ा डरावना है। दरअसल इस वीडियो में एक स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुआ) दिखाई दे रहा है जिसे दुनियाभर में 'पहाड़ का भूत' (Ghost Of The Mountain) के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि, अगर पहाड़ पर किसी तेंदुए ने किसी भी जानवर पर हमला बोला दिया तो उस शिकार का बच पाना नामुमकिन होता है, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। अब क्यों है यह वीडियो इतना वायरल इसको आप तभी समझ सकते हैं जब आप इसे एक बार देख लेंगे।

किसी फोटोग्राफर के कैमरे में कैद लद्दाख में बर्फीले तेंदुओं के एक परिवार की एक झलक इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर हर किसा का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे तेंदुआ काफी ऊंचाई से अपने शिकार का पीछा करता हुए उसे दबोच लेता है। यूं तो बड़ी बिल्लियों के परिवार का यह सदस्य हिमालय की ठंडी पहाड़ियों में पाया जाता है। जिसकी वजह से इसे हिम तेंदुआ नाम मिला है। यह वीडियो 44 सेकंड का है और इस वीडियो में एक हिम तेंदुए छिपकर शापू (पहाड़ी बकरी) पर अटैक करता नजर आ रहा है। इस दौरान शापू जान बचाकर भागती नजर आ रही है और इसी समय ऊंचाई से नीचे दौड़ते हुए संतुलन बिगड़ने के कारण ढलान पर स्लिप होकर वह नीचे गिर जाती है जिसे स्नो लेपर्ड दबोच लेता है।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को 'द वाइल्ड वीडियो' @the_wildindia ने अपने अकाउंट से साझा किया था, उन्होंने कैप्शन में लिखा था 'पहाड़ों का भूत' सबसे तेज तर्रार शिकारी ₹, 13 मार्च को Ullay के पास एक शापू (लद्दाख यूरियाल) का शिकार करते हुए स्नो लेपर्ड, इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी परवीन कासवान ने 15 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल @ParveenKaswan से रिट्वीट किया है वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'क्या गजब का शिकारी है!' IFS अधिकारी के शेयर करने के बाद इसे लोग और ज्यादा देख रहे हैं। अब तक इस वीडियो को लगभग 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

वीडियो देख अगर ऐसी ही और वीडियोज चाहिए तो आप हमसे टेलीग्राम पर जुड़ सकते हैं। टेलीग्राम चैनल पर हम इसी तरह की खबरें और अप्डेट्स साझा करते रहते हैं। हमसे जुड़ने के लिए टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। उसपर क्लिक करने के बाद आप हमसे टेलीग्राम पर जुड़ सकते हैं।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT