परमाणु ऊर्जा विभाग : सरकारी विभाग में 1000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


परमाणु ऊर्जा विभाग (Department of Atomic Energy) में सरकारी नौकरी के इच्छुक स्नातक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के क्रय एवं भंडारण निदेशालय द्वारा ग्रुप सी के पदों के अंतर्गत जूनियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर के 65 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है 1000 Expected)। निदेशालय द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 1/DPS/2023 के अनुसार, नियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर (junior Storekeeper) के पदों हेतु निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की तैनाती मुंबई और देश भर में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों में की जाएगी।

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, dpsdae.formflix.in पर आवेदन करना होगा।
DPS DAE Recruitment परमाणु ऊर्जा विभाग के क्रय एवं भंडारण निदेशालय में 65 जूनियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होनी है और उम्मीदवार 15 मई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।
 
परमाणु ऊर्जा विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक स्नातक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार (Indian Government) के परमाणु ऊर्जा विभाग के क्रय एवं भंडारण निदेशालय द्वारा ग्रुप सी के पदों के अंतर्गत जूनियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर के 65 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। निदेशालय द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 1/DPS/2023 के अनुसार, नियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर के पदों हेतु निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की तैनाती मुंबई (०Mumbai) और देश भर में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों में की जाएगी।

परमाणु ऊर्जा विभाग ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process for Department of Atomic Energy Group C Recruitment) -

परमाणु ऊर्जा विभाग के क्रय एवं भंडारण निदेशालय द्वारा विज्ञापित जूनियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, dpsdae.formflix.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होनी है और उम्मीदवार 15 मई 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन करते समय 200 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, भूतपूर्व कर्मचारी और दिव्यांग उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

परमाणु ऊर्जा विभाग ग्रुप सी भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Department of Atomic Energy Group C Recruitment) -

जूनियर पर्चेज असिस्टेंट / जूनियर स्टोरकीपर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से साइंस या कॉमर्स में स्नातक डिग्री या इंजीनियरिंग डिप्लोमा किया हो। उम्मीदवारों का आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 15 मई 1996 से 15 मई 2005 के बीच हुआ होना चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT