Amazon Prime Vedio : अब प्राइम वीडियो के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, इस दिन से लागू होगी नई कीमत जानिए पूरी खबर

अमेजन प्राइम वीडियो एक ऐसा OTT प्लेटफॉर्म है, जो भारत के हजारों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। इसके कई प्लान आते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला प्लान प्लेटफॉर्म (Plateform) का मंथली प्लान है, जिसकी कीमत 179 रुपये थी। अब खबर मिली है कि कंपनी ने इस प्लान की कीमत को बढ़ाकर 299 रुपये कर दिया है।

आज यानी 26 अप्रैल को अमेजन ने अपने सभी प्राइम यूजर्स को मेल के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा अमेजन ने प्राइम यूजर्स को नोटिफिकेशन (Notification) भेजकर यह भी जानकारी दी की वह कीमत को कितनी बड़ा रही है और इसका क्या कारण है।

कितनी बढ़ी है कीमत? (How much has the price increased?) -

कंपनी ने अपने प्राइम यूजर्स (Prime User) को एक मेल किया, जिसका सबजेक्ट अपडेट ऑन योर मेंबरशिप रखा गया। इस मेल में कंपनी ने यूजर्स को बताया है कि हम आपके प्राइम मेंबरशिप के संबंध में आपसे संपर्क कर रहे हैं। 26 अप्रैल 2023 से प्राइम मंथली प्लान की कीमत 179/माह से बदलकर 299/माह हो गई है।

इन यूजर्स के लिए नहीं बढ़ेगी कीमत (The price will not increase for these users) -

कंपनी (Company) ने यूजर्स के यह भी लिखा कि एक महत्वपूर्ण प्राइम सदस्य के रूप में आप 15 जनवरी 2024 तक 299 रुपये के बजाय 179/माह पर प्राइम मंथली को ऑटो-रिन्यू करना जारी रख सकेंगे। इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है।

इस बात का रखें ध्यान (keep this in mind) -

मान लीजिए अगर आपका ऑटो-भुगतान विफल हो जाता है या आप अपनी ऑटो-रिन्यूवल सहमति रद्द कर देते हैं, तो आपको 299/माह की नई कीमत पर प्राइम (Prime) को रिन्यू करना होगा।

क्या है इसका कारण? (What is the reason for this?) -

कंपनी का कहना है कि कंपनी ने कहा कि प्राइम मेंबर बेनिफिट्स के निरंतर विस्तार के साथ हमने 26 अप्रैल, 2023 से प्रभावी मासिक प्राइम मेंबरशिप में वृद्धि की है। प्राइम मेंबरशिप हर दिन जीवन को आसान और अधिक मजेदार बनाने के लिए एक ही मेंबरशिप में शिपिंग, खरीदारी, बचत और मनोरंजन देता है। भारतीयों (Indian)को इस मेंबरशिप के तहत 40 लाख से अधिक प्रोडक्ट पर सेम डे फ्री डिलीवरी, एक्सक्लूसिव डील्स का एक्सेस, शॉपिंग इवेंट्स का अर्ली, शॉपिंग इवेंट प्राइम डे का एक्सक्लूसिव एक्सेस जैसी सुविधाए मिलती हैं।

इसके अलावा प्राइम वीडियो (Amazon Prime Vedio) के साथ अवॉर्ड विनिंग फिल्मों और टीवी शो का एक्सेस, 100+ मिलियन गानों तक अनलिमिटेड एक्सेस, अमेजन म्यूजिक के साथ ऐड-फ्री एक्सेस, प्राइम रीडिंग के साथ 3,000+ पुस्तकों, पत्रिकाओं और कॉमिक्स का मुफ्त एक्सेस, जैसे कई लाभ मिलते है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT