Ateek Asraf Murder Case : अतीक हत्याकांड के बाद से ही क्यों बढ़ी हुई है सीएम आवास की सुरक्षा, क्या मुख्यमंत्री को भी खतरे का डर?

Ateek Asraf  Murder Case : बीती 15 अप्रैल की रात को हुए अतीक और अशरफ हत्याकांड के बाद से ही शासन और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। जहां हत्याकांड के बाद से ही प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है और प्रयागराज में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। लेकिन जैसे ही हत्याकांड हुआ वैसे ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। आपकी जानकारी के लिए बता देंगे हत्याकांड की खबर सामने आते ही सीएम आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ने के बाद कई सवाल सामने आ रहे हैं। क्या हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री को खतरे का डर है? क्या इस हत्याकांड के बाद प्रयागराज या फिर उत्तर प्रदेश में दंगे हो सकते हैं?

हत्याकांड की रात ही बढ़ गई थी सीएम आवास की सुरक्षा (The security of the CM's residence was increased on the night of the murder) -

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 अप्रैल की रात करीब 10:30 अतीक अहमद और अशरफ हत्या हो गई। इस हत्या के तुरंत बाद सीएम आवास पर बैठक बुलाई गई, जिसमें प्रयागराज में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया और पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। आपको बता दें कि 15 अप्रैल की रात को ही सीएम आवास की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई। हालांकि सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर ना तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कोई बयान सामने आया और ना ही किसी अधिकारी का बयान सामने आया। 

क्या मुख्यमंत्री को है खतरे का डर? (Is the Chief Minister afraid of danger?) -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद कई सवाल सामने आ रहे उनमें से पहला सवाल यह है कि क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने ऊपर खतरे का डर है? क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगता है कि इस हत्याकांड के बाद उनके ऊपर हमला हो सकता है? ऐसे ही तमाम सवाल लोगों के मन में उठाए हैं लेकिन फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस पर कोई टिप्पणी नहीं दे रहे हैं। हालांकि हत्याकांड के बाद अभी तक ऐसी कोई भी घटना सामने नहीं आई है।  

दंगों को रोकने के लिए लगाई गई धारा 144  (Section 144 imposed to prevent) -

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हाई अलर्ट घोषित होने के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई। आखिर धारा 144 पूरे उत्तर प्रदेश में लागू करने का कारण क्या है वह यह सवाल लोगों के मन में है। हालांकि प्रशासन के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगाने का कारण किसी भी प्रकार के दंगे और बवाल को रोकना है। बता दें कि हत्याकांड की रात से ही उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई थी। फिलहाल धारा 144 कब तक लागू रहेगी, इसकी शासन और प्रशासन की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है। ज्ञात हो कि धारा 144 लगाने की अधिकतम सीमा 2 माह है। वहीं विशेष परिस्थितियों में इसे बढ़ाकर 6 माह तक किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT