Auto News Roundup : मारुति की कार में ईसीएस मिलने से लेकर महेंद्र बोलेरो मैक्स पिक-अप के लॉन्च तक, जानिए पूरी खबर


दिनभर ऑटो की खबरों पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल काम होता है। हम आपकी सुविधा के लिए (Automobile) से जुड़ी आज की सभी खबरों का राउंडअप (Around up) लेकर आए हैं। आप इस छोटे से लेख के माध्यम से पूरे दिन की खबरें पढ़ सकते हैं। आइए जान लेते हैं कि भारतीय (indian) ऑटोमोबाइल सेक्टर में कैसा रहा आज का दिन।

DL और RC बनवाने के लिए खत्म होगी Aadhaar या पासपोर्ट की अनिवार्यता (Aadhaar or passport mandatory to get DL and RC done) -

जल्द ही आप आधार, मतदाता पहचान पत्र या पासपोर्ट के अलावा अन्य दस्तावेज जमा करके ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त कर सकेंगे या अपने वाहन का पंजीकरण (registration) करा सकेंगे। सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा ये प्रस्ताव रखा गया है। हालांकि अभी ये देखा जाना बाकी है कि इस प्रक्रिया को कब तक अमल में लाया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Hyundai Exter SUV की पहली झलक आई सामने
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने मंगलवार को अपनी आगामी एसयूवी Hyundai Exter के डिजाइन रेंडर का अनावरण किया है। पहली झलक में यह एक बोल्ड लुक वाली कार नजर आ रही है। लग रहा है कि कंपनी (company) ने इसे युवाओं को केंद्रित करते हुए डिजाइन किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

मारुति अपनी सभी गाड़ियों को BS6 फेस-2 नियमों के तहत करेगी अपडेट (Maruti will update all its vehicles under BS6 Phase-2 norms) -

मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने BS6 फेज-2 व्यवस्था के तहत उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने वाहन की सीरीज को अपग्रेड किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि उसके सभी हैचबैक, सेडान, एमपीवी, एसयूवी और कॉमर्शियल वाहन अब BS6 फेज-2 और रियल ड्राइविंग एमीशन यानी कि RDE रेगुलेशन और E20 फ्यूल के अनुरूप होंगे। कंपनी ने इसे अधिकारिक रूप से घोषित किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

MG Comet EV: बड़े काम की साबित हो सकती है ये छोटी-सी इलेक्ट्रिक कार (This small electric car can prove to be of great use) -

MG Motor India अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार (electrical car)Comet EV को कल यानी बुधवार के दिन देश में आधिकारिक रूप से लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की ये दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक कार है। इससे पहले एमजी के पास एकमात्र इलेक्ट्रिक कार जेडएस ईवी के रूप में मौजूद है। कंपनी ने MG Comet को एकदम अलग डिजाइन दी है, मुख्य रूप से युवा कार खरीदारों को लक्षित करके बनाया गया है। उम्मीद है कि कंपनी अपनी इस कार को किफायती दामों में लॉन्च करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

2023 KTM 890 SMT से उठा पर्दा (2023 KTM 890 SMT Unveiled) -

केटीएम ने आधिकारिक तौर पर वैश्विक बाजार में 2023 KTM 890 SMT से पर्दा उठा लिया है। कंपनी इसे Supermoto Tourer के कहती है। आपको बता दें कि कंपनी का पास इससे पहले भी 990 एसएमटी हुआ करती थी। 2023 केटीएम 890 एसएमटी 890 एडवेंचर आर पर आधारित है, इसलिए यह इसके साथ कुछ चीजें साझा कर रही है। उम्मीद है कि 890 एसएमटी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना रास्ता नहीं बनाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

महिंद्रा ने लॉन्च की Bolero Maxx पिक-अप (Mahindra launches Bolero Maxx pick-up)  -

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने आज अपनी नई बोलेरो मैक्स पिक-अप रेंज लॉन्च की, जिसकी कीमत ₹7.85 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। नई बोलेरो मैक्स पिक-अप रेंज को इच्छुक ग्राहक केवल 25 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं। महिंद्रा ने इस पिक-अप को इतना पावरफुल बनाया है कि इससे कच्ची सड़कों पर भी जा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT