Petrol Diesel Price : देश में पेट्रोल की कीमतों ने 113 रूपये के आंकड़े को किया पार, डीजल पहुंचा 98 रूपये के पार


Petrol Diesel Price : भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आ रही है जहां देश में पेट्रोल के दाम ₹113 के आंकड़े को पार कर चुके हैं वहीं डीजल के भाव भी ₹98 के आंकड़े को पार कर चुके हैं यानी कि भारत में पेट्रोल 113 रूपये प्रति लीटर से ज्यादा और डीजल 98 रूपये प्रति लीटर से ज्यादा के भाव में बिक रहा है। वहीं देश में बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से अब देश की आम जनता बेहद चिंतित हो गई है, क्योंकि इसका सीधा प्रभाव उनकी जेब पर पड़ रहा है। आइए जानते हैं आज देश के किस राज्य में कहां पहुंच गए हैं पेट्रोल और डीजल के भाव...

यहां मिलता है देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल (The country's most expensive petrol and diesel is available here) -

भारत के हर राज्यों के शहरों में पेट्रोल और डीजल के भाव अलग-अलग हैं। कहीं पर यह भाव बढ़े हुए हैं, तो कहीं पर भाव गिरते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन अगर देश में सबसे महंगे पेट्रोल और डीजल की बात करें तो देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल राजस्थान के 1 शहर में मिलता है। बता दें कि राजस्थान के श्रीगंगानगर में देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल मिलता है। जहां श्रीगंगानगर में पेट्रोल का ताजा भाव  113.48 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 98.24 रुपये प्रति लीटर है। 

लखनऊ और नोएडा में बदले आंकड़े (Figures changed in Lucknow and Noida) -

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के बढ़ते और गिरते भाव का उत्तर  प्रदेश पर भी प्रभाव पड़ा है। अगर आप अपनी गाड़ी की टंकी फुल करवाने जा रहे हैं, तो पहले आपको आज के पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जान लेने चाहिए। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल के रेट्स में सामान्य अंतर दर्ज की किया गया है। जहां ताजा आंकड़ों में लखनऊ में आज पेट्रोल 96.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 89.74 रूपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं नोएडा की बात करें तो नोएडा में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी दिख रही है। इस प्रकार नोएडा में आज पेट्रोल बढ़कर 96.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.96 रूपये प्रति लीटर है। 

मुंबई और चेन्नई में ये है पेट्रोल और डीजल का भाव (This is the price of petrol and diesel in Mumbai and Chennai) -

पेट्रोल और डीजल के भाव की अगर मुंबई और चेन्नई में बात करें तो यहां भाव रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। मुंबई में पेट्रोल आज सामान्य अंतर के साथ 106.31 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल के भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर हैं। वहीं अगर चेन्नई की बात करें तो चेन्नई में आज के पेट्रोल के भाव भी सामान्य उतार चढाव के साथ 102.63 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के भाव अब डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। 

दिल्ली में इस प्रकार हैं आज की कीमतें (Today's prices in Delhi are as follows) -

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में सामान्य उतार चढ़ाव है। अगर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के आज के ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में आज के ताजा आंकड़ों में पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि है राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के आंकड़े बदले हैं। बता दें कि यह आंकड़े सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी कच्चे तेल के कीमतों के अनुसार हैं। राजधानी में भी पेट्रोल और डीजल के भाव कभी चरम पर होते हैं, तो वहीं कभी गिरते भाव से जनता को थोड़ी सी राहत की सांस मिल पाती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT