Corona Virus : देश में डेढ़ साल बाद आए 10 हजार से ज्यादा नए मामले, जानिए खबर की पूरी अपडेट


Covid-19 Cases In India : देश में कोरोना केस की तेज रफ्तार अब डराने लगी है। देशभर में कोरोना मामलों (Corona Cases)  में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 10,158 नए मामले सामने आए है। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या भी अब बढ़कर 44,998 हो गई है।

डेढ़ साल बाद 10 हजार के पार नए केस (After a year and a half, new cases crossed 10,000) -

देश में कोरोना वायरस (virus) के मामले प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे हैं। लगभग डेढ़ साल के बाद कोरोना के नए मामलों का एकदिवसीय आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है। मंत्रालय के अनुसार, देशभर में बीते 24 घंटों में 10,158 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। बीते दिन यह आंकड़ा 5676 का था।

एक्टिव केस नहीं हो रहे कम (Active cases are not decreasing) -

कोरोना से ठीक होने वाले लोगों के आंकड़े में भी कमी देखने को मिली है। यही कारण है कि कोरोना के एक्टिव केस भी अब बढ़कर लगभग 45 हजार हो गए हैं। बीते दिन के मुकाबले आज 4 हजार से ज्यादा केस का इजाफा हुआ है। बीते दिन एक्टिव केस (active cases) 40,215 थे।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करना बन रहा कारण (Non-compliance of Kovid protocol is becoming the reason) -

लोगों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का भी अब पालन सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन)  (ICMR)ने भी इसको केस बढ़ने की बड़ी वजह बताया है। आईएमए के अनुसार, कोरोना मामले (corona cases) बढ़ने के तीन कारण हो सकते हैं, जिनमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करना, कम परीक्षण दर और वायरस (virus) के एक नए संस्करण के उभरना हो सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT