CRICKET : टेस्ट बल्लेबाज कहने वाले आलोचकों के मुंह पर अजिंक्य रहाणे ने जड़ा तमाचा, रहाणे ने इस सीजन का लगाया तेज हाफ सेंचुरी


आईपीएल 2023 की सबसे तेज फिफ्टी fastest fifty) उस बल्लेबाज के बैट से निकली है, जिसको क्रिकेट फैन्स टेस्ट का बल्लेबाज कहकर पुकारते हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने येलो जर्सी पहनने के साथ ही वानखेड़े के मैदान पर अपने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि किसी को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ।

IPL 2023 का सबसे तूफानी अर्धशतक (The stormiest half-century of IPL 2023) -

रहाणे ने अपने होम ग्राउंड पर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंदों में अर्धशतक ठोका। रहाणे के आगे पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी मुंबई इंडियंस को दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का हर दांव फेल हुआ। भारतीय बल्लेबाज ने पहली ही गेंद से आक्रामक रवैया अपनाया और मुंबई के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली।

अरशद के एक ओवर में रहाणे ने कूटे 23 रन (Rahane scored 23 runs in one over of Arshad) -

रहाणे ने मुंबई इंडियंस के नए-नवेले गेंदबाज अरशद खान (ashad khan) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और उनके ओवर में चार चौके और एक छक्के समेत कुल 23 रन बटोरे। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज यहीं नहीं रुका और उन्होंने अपना विकराल रूप दिखाते हुए इस सीजन की सबसे तेज फिफ्टी (fastest fifty) जमाई। 19 गेंदों पर जड़ी रहाणे की यह आईपीएल (IPL) के इतिहास की तीसरी सबसे तेज फिफ्टी भी है।

चेन्नई की ओर से रहाणे ने जड़ी दूसरी सबसे तेज फिफ्टी Rahane hit the second fastest fifty for Chennai

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए यह किसी भी बैटर द्वारा लगाई गई इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की दूसरा तेज अर्धशतक भी है। रहाणे ने 27 गेंदों में 225 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 61 रन कूटे और आउट होने से पहले जमकर तबाही मचाई। सीएसके के लिए सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है, जिन्होंने महज 16 गेंदों में साल 2014 में अर्धशतक ठोका था।

पैट कमिंस ने जड़ी है सबसे तेज फिफ्टी (Pat Cummins has studded the fastest Fifty) -

आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी जमाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के नाम है। कमिंस ने साल 2022 में केकेआर की तरफ से खेलते हुए मात्र 14 गेंदों में अर्धशतक ठोक डाला था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम दर्ज है, जिन्होंने साल 2019 में 18 गेंदों में फिफ्टी जमाई थी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT