CRICKET : जो गेल-डिविलियर्स नहीं कर सके वो डेविड वॉर्नर ने कर दिखाया, जानिए क्या कमाल किया यह बल्लेबाज


आईपीएल 2023 में भले ही डेविड वॉर्नर (david warner) का बल्ला उस रफ्तार से ना बोला हो, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। इसके बावजूद वह आईपीएल (IPL) में अपनी हर पारी के साथ एक नया मुकाम हासिल करते जा रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भी वॉर्नर ने एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है।

वॉर्नर के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि (Another big achievement in Warner's name) -

वॉर्नर ने आईपीएल में अपने छह हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज बने हैं। वॉर्नर ने यह खास मुकाम अपने आईपीएल करियर( IPL) career) के 165वें मैच में हासिल किया है। भारत की इस मशहूर टी-20 लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वॉर्नर तीसरे नंबर पर हैं।

वॉर्नर ने पूरे किए 6 हजार रन (Warner completed 6 thousand runs) -

कंगारू ओपन (operner) के अलावा कोई भी विदेशी बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में छह हजार रन नहीं बना सका है। इस लिस्ट में वॉर्नर के बाद एबी डिविलियर्स का नाम दर्ज है, जिन्होंने आईपीएल करियर में कुल 5,162 रन जमाए हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिनके बल्ले से इस लीग में 4,965 रन बरसे।

कोहली के नाम सर्वाधिक रन जड़ने का रिकॉर्ड (Kohli's name is the record of scoring the most runs) -

आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन कूटने के मामले में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर वन पर हैं। कोहली (;Kohli)आईपीएल में अबतक खेले 217 मैचों में 6,727 रन ठोके हैं। कोहली के बाद टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में शिखर धवन का नाम दर्ज है। गब्बर के बैट से इल लीग में खेले 208 मैचों में 6,370 रन निकले हैं।

इससे पहले, टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 8.3 ओवर में 98 रन कूटे। यशस्वी ने मैच के पहले ही ओवर में एक के बाद पांच चौके जड़े और 31 गेंदों में 60 रन कूटे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT