David Warner : कभी हंसते-खेलते हुए कर देते थे यह काम, डेविड वॉर्नर ने बनाया नया रिकॉर्ड


राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी डेविड वॉर्नर  (david warner) अपने बल्ले की चमक नहीं बिखेर सके। 21 गेंदों का सामना करने के बाद वॉर्नर मात्र 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 105 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान (captain) ने अपनी इस पारी में सिर्फ 2 चौके और एक सिक्स लगाया। कभी पावरप्ले के अंदर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजी अटैक को तहस-नहस कर देने वाले वॉर्नर में अब वो पहले वाली बात नहीं रही।

एक सिक्स को तरसे वॉर्नर (warner longing for a six) -

वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर डेविड वॉर्नर के बल्ले से आईपीएल  ( IPL)2023 का पहला सिक्स निकला। सही सुना आपने टूर्नामेंट का पहला छक्का। टी-20 क्रिकेट में हंसते-खेलते हुए सिक्स जमा देने वाले वॉर्नर को आईपीएल 2023 में एक सिक्स लगाने में छह मैच और 290 रन लग गए। वॉर्नर आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिनको एक सिक्स लगाने में इतना समय लगा है।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पावरप्ले में लगाया पहला सिक्स
सिर्फ डेविड वॉर्नर ही नहीं, बल्कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से भी छह मैचों के बाद पावरप्ले के अंदर पहला सिक्स आया है। शुरुआती छह मैचों में ना तो पृथ्वी शॉ के बल्ले से कोई सिक्स निकला और ना ही वॉर्नर (david) गेंद को हवाई यात्रा पर भेज सके। यहां तक कि पावरप्ले में बैटिंग मिचेल मार्श की भी आई, लेकिन वह भी छक्का नहीं लगा सके।

वॉर्नर के नाम जुड़ी उपलब्धि (Warner's name achievement) -

डेविड वॉर्नर हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर ने इस मैदान पर अब 1,602 रन जड़ दिए हैं। एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने चिन्नास्वामी में 2545 रन ठोके हैं। वहीं, इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT