CRICKET : दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप, जानिए क्या है खबर


दिमुथ करुणारत्‍ने (179) और कुसल मेंडिस (140) के बेहतरीन शतकों की बदौलत श्रीलंका ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन विशाल स्‍कोर बनाया। स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका ने 88 ओवर में 4 विकेट खोकर 386 रन बनाए।

गॉल में श्रीलंकाई कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने (Dimuth Karunaratne) ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। निशान मदुष्‍का (29) और करुणारत्‍ने ने पहले विकेट के लिए 89 गेंदों में 64 रन की साझेदारी की। कर्टिस कैंफर ने मदुष्‍का को विकेटकीपर (wicket keeper) टकर के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया।

रिकॉर्ड पार्टनरशिप (Record Partnership) -

इसके बाद दिमुथ करुणारत्‍ने को कुसल मेंडिस (Kusal Medis) का साथ मिला। दोनों बल्‍लेबाजों ने आयरिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली और दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 281 रन की साझेदारी की। करुणारत्‍ने-मेंडिस के बीच 281 रन की साझेदारी गॉल के मैदान में किसी भी विकेट के लिए सर्वश्रेष्‍ठ है।

श्रीलंका की तरफ से दूसरे विकेट के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। जॉर्ज डॉकरेल ने कुसल मेंडिस kusal Medis) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। मेंडिस ने 193 गेंदों में 18 चौके और एक छक्‍के की मदद से 140 रन बनाए।

दोहरा शतक चूके करुणारत्‍ने (Karunaratne misses double century) -

मेंडिस के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्‍यूज क्रीज पर आए। बेन व्‍हाइट ने मैथ्‍यूज को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर टकर के हाथों कैच आउट कराकर आयरलैंड को तीसरी सफलता दिलाई। दिन के अंत में आयरलैंड के हाथ बड़ी सफलता लगी। दिमुथ करुणारत्‍ने को मार्क एडेर ने विकेटकीपर टकर के हाथों कैच आउट करा दिया। करुणारत्‍ने दोहरा शतक चूक गए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 235 गेंदों में 15 चौके की मदद से 179 रन बनाए।

दिनेश चंडीमल (18*) और प्रभात जयसूर्या (12*) क्रीज पर जमे रहे। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 13 रन की साझेदारी हुई है। आयरलैंड की तरफ से मार्क एडेर, कर्टिस कैंफर, बेन व्‍हाइट और जॉर्ज डॉकरेल को एक-एक सफलता मिली। श्रीलंका की कोशिश दूसरे दिन विशाल (big scorce) स्‍कोर खड़ा करने की होगी जबकि आयरलैंड के गेंदबाज मेजबान टीम को जल्‍दी ऑलआउट करने की कोशिश करेंगे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT