CRICKET : मैच के बाद हुआ नया ड्रामा, फाफ डु प्लेसिस पर लगा भारी जुर्माना, जानिए अपडेट


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच सोमवार को आईपीएल (IPL) का मुकाबला ड्रामा से भरा रहा। लखनऊ ने आखिरी गेंद पर आरसीबी को उसके होमग्राउंड पर एक विकेट से मात दी। हालांकि, इस मैच के बावजूद ड्रामा खत्‍म नहीं हुआ और आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी व लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान को मैच रेफरी से कड़ी सजा मिली।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है। डू प्‍लेसी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा क्‍योंकि आरसीबी ने समय पर ओवर पूरे नहीं किए। वहीं आवेश खान को मैच रेफरी की फटकार झेलनी पड़ी।

आरसीबी और आवेश से हुई बड़ी गलती (RCB and Avesh made a big mistake) -

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स ने आखिरी गेंद पर आरसीबी को मात दी और आवेश खान ने उत्‍साह में अपना हेलमेट फेंक दिया। आईपीएल की प्रेस रिलीज में कहा गया, 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (०RCB) पर धीमी गति से ओवर डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह आईपीएल की आचार संहिता के अंतर्गत सीजन में आरसीबी का पहला अपराध है, जिसके चलते कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।'

विज्ञप्ति में आगे बताया गया, 'लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG)  के तेज गेंदबाज आवेश खान को आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। आवेश खान ने उत्‍साह में अपना हेलमेट फेंक दिया था। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL) आचार संहिंता के लेवल 1 अपराध 2.2 को स्‍वीकार किया।' पता हो कि आचार संहिंता के लेवल 1 के उल्‍लंघन के संबंध में मैच रेफरी (match referee) का फैसला निर्णायक और मान्‍य होता है।

लखनऊ की जीत (victory of lucknow) -

याद दिला दें कि आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 212 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। आरसीबी की तरफ से विराट कोहली (61), कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (79*) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (59) ने अर्धशतक जमाए। एलएसजी ने आखिरी गेंद (last ball) पर लक्ष्‍य हासिल किया। लखनऊ की जीत के हीरो मार्कस स्‍टोइनिस (65) और निकोलस पूरन (62) रहे।

इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2023 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का नुकसान हुआ और वो सातवें स्‍थान पर खिसक गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT