CRICKET : गौतम गंभीर ने एलएसजी की रोमांचक जीत के बाद आरसीबी के फैंस को किया अटपटा इशारा, जानिए पूरी खबर


लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने सोमवार को आईपीएल 2023 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को आखिरी गेंद पर 1 विकेट से मात दी। यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और लखनऊ ने एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर इतिहास रच दिया। गौतम गंभीर (gautam gambhir) लखनऊ की जीत के बाद उत्‍साह से भरे हुए दिखे और उन्‍होंने आरसीबी फैंस की तरफ एक अटपटा इशारा करके सुर्खियां बटोरी।

लखनऊ को आरसीबी के खिलाफ आखिरी ओवर में जीतने के लिए 5 रन की जरुरत थी। लखनऊ के तीन विकेट बचे थे और मार्क वुड व जयदेव उनादकट की जोड़ी क्रीज पर थी। आरसीबी की टीम इन 6 गेंदों में दो विकेट (wicket) निकालने में कामयाब रही। मगर आखिरी गेंद पर लखनऊ के बल्‍लेबाज डॉट बॉल पर बाई का रन लेने में कामयाब हुए और टीम को यादगार जीत दिलाई।

वायरल हुआ गंभीर का वीडियो (Gambhir's video went viral) -

लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर जीत के बाद जोश से भरे हुए नजर आए। उन्होंने आरसीबी के खिलाड़‍ियों से हाथ मिलाने के बाद घरेलू फैंस को मुंह पर ऊंगली रखने का इशारा किया। यह वीडियो (video) सोशल मीडिया पर वायरल (viral) हो गया है।

लखनऊ ने बनाया रिकॉर्ड (Lucknow made a record) -

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल (IPL) इतिहास में एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर सबसे बड़े स्‍कोर का सफल पीछा करने वाली टीम बन गई है। एलएसजी ने 213 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। वैसे, आईपीएल इतिहास में लखनऊ ने चौथे सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा किया।

टॉप पर लखनऊ (Lucknow on top) -

पूरन ने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्‍होंने केवल 15 गेंदों में अपने आईपीएल (IPL) करियर का पांचवां अर्धशतक जमाया। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2023 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का नुकसान हुआ और वो सातवें स्‍थान पर खिसक गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT