Kisan Karj Mafi Yojana : देशभर के किसानों को सरकार का तोहफा, कर्ज माफी के साथ ही आयी एक और खुशखबरी


Kisan Karj Mafi Yojana 2023 : किसानों के लिए निकल कर आई है अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी आपको बता दें कि योगी ने जारी किए हैं नए आदेश। जो कि यह है कि किसानों का कर्जा माफ किया जा रहा है। आपको बता दें कि देश में ढाई लाख से भी ज्यादा किसान है। जिसमें से किसी किसान ने जमीन पर लोन ले रखा है। तो उनका ₹100000 तक लोन माफ किया जाएगा। आइए आपको पूरी जानकारी बताते हैं इस पोस्ट से।

योगी सरकार ने दिया है किसानों को नए साल का तोहफा जो कि यह है कि उत्तर प्रदेश के 33408 किसानों को प्रदेश सरकार ने ₹100000 तक कर्ज माफ करने की घोषणा की है। राज्य के ऊपर मुख्य सचिव कृषि डॉ दिवेश चतुर्वेदी ने बताया कर्ज माफी की तरीके को कर्ज माफी की संबंध में अधिसूचना जारी की है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में योगी सरकार ने सत्ता संभालते ही सबसे पहले किसानों को ₹100000 तक कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। और जानकारी जानने के लिए हमारी वेबसाइट नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके जान सकते हैं कि किन किन किसानों का माफ करना है कर्जा।

किसान कर्ज माफी योजना की पूरी जानकारी -

जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश में सवा लाख से भी ज्यादा किसान हैं। जिनकी अभी तक आर्थिक व्यवसाय ठीक नहीं है। आधा से ज्यादा किसानों ने जमीन पर लोन ले रखा है।
आपको हम बता दें कि दिन का ₹100000 लाख तक का लोन ले लिया है। उनका ₹100000 तक का लोन माफ किया जाएगा। यह कल शाम आदेश योगी द्वारा हुआ है। इनमे 
से कुछ ऐसे किसान है जिनमें से इन योजनाओं का लाभ उन किसानों को नहीं मिला है।
तो हाईकोर्ट ने इन वंचित किसानों का भी कर्जा माफ करने का आदेश जारी किया है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT