CRICKET : सुनील नरेन के लिए आरसीबी के खिलाफ मुकाबला बना यादगार, हासिल की विशेष उपलब्धि जानिए पूरी जानकारी


कोलकाता नाइटराइडर्स (kkr) के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही विशेष उपलब्धि हासिल की। सुनील नरेन आईपीएल (IPL) में अपना 150वां मुकाबला खेल रहे हैं। नरेन ने इसी के साथ दिग्‍गजों के क्‍लब में अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) के कप्‍तान डेविड वॉर्नर (david warner) 164 मैचों में साथ आईपीएल (IPL) में सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी हैं। सुनील नरेन (Sunil Narine) इन दिग्‍गजों के क्‍लब में शामिल हुए, जिन्‍होंने अपना 150वां मैच खेला। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन 145 मैचों के साथ टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।

सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैच खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी (Foreign players with most IPL matches) -

189 - किरोन पोलार्ड
184 - एबी डिविलियर्स
164 - डेविड वॉर्नर
150* - सुनील नरेन
145 - शेन वॉटसन

सुनील नरेन विराट कोहली (virat kohli) के दिग्‍गज क्‍लब में भी शामिल हुए। सुनील नरेन आईपीएल में सातवें खिलाड़ी बने, जिन्‍होंने एक फ्रेंचाइजी के लिए 150 या ज्‍यादा मैच खेले हैं। आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़‍ियों में टॉप पर किंग कोहली काबिज हैं। विराट कोहली (virat kohli) ने आरसीबी के लिए 225 मैच खेले हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (csk) के कप्‍तान एमएस धोनी इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। धोनी ने सीएसके के लिए 206 मैच खेले हैं।

पूर्व ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर हैं। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 189 मैच खेले हैं। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा 183 मैचों के साथ इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर हैं। सीएसके के लिए सुरेश रैना ने 176 मैच खेले और वो टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं। एबी डिविलियर्स (156 मैच) और सुनील नरेन सातवें स्‍थान पर हैं।

एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी (Most matches for a single franchise) -

225 - विराट कोहली (आरसीबी)
206 - एमएस धोनी (सीएसके)
189 - किरोन पोलार्ड (एमआई)
183 - रोहित शर्मा (एमआई)
176 - सुरेश रैना (सीएसके)
156 - एबी डिविलियर्स (आरसीबी)
150* - सुनील नरेन (केकेआर)

सुनील नरेन का आईपीएल करियर (IPL career of Sunil Narine) -

सुनील नरेन (Sunil Narine) ने आईपीएल में 150 मैचों में 4 अर्धशतक की मदद से अब तक 1032 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 163.39 का रहा। उन्‍होंने 150 मैचों में 153 विकेट लिए हैं। नरेन ने सात बार एक पारी में चार विकेट लिए और एक बार पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT