WTC 2023 Final: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए खबर की पूरी अपडेट


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई है। रोहित शर्मा टीम की कप्‍तानी करेंगे, लेकिन उप-कप्‍तान के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 से डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। बीसीसीआई  (BCCI) ने अपने बयान में कहा, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का चयन किया है।'

बता दें कि भारतीय टीम  Indian Team) ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी कप्‍तान (Captain) रोहित शर्मा और युवा शुभमन गिल पर सौंपी है। मिडिल ऑर्डर में अजिंक्‍य रहाणे की वापसी हुई है जबकि सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण पहले ही डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए थे। रहाणे मौजूदा आईपीएल (IPL) में अच्‍छी लय में नजर आ रहे हैं जबकि सूर्यकुमार यादव आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं।

विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी केएस भरत के कंधों पर सौंपी गई है, जिससे ईशान किशन को मौका नहीं मिला। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी होगी। अश्विन, जडेजा, पटेल के साथ शार्दुल ठाकुर गेंदबाज ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट के कंधों पर होगी।

भारतीय टीम ने अपनी आखिरी टेस्‍ट सीरीज (last test) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। पता हो कि टीम इंडिया  ने लगातार दूसरी बार विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में क्‍वालीफाई किया है। पिछली बार फाइनल में उसे न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली थी। इस बार भारतीय टीम चैंपियन बनकर आईसीसी (ICC) का खिताबी सूखा खत्‍म करना चाहेगी।

WTC 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है (Indian team for WTC 2023 final is as follows) -

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT