UP ALERT : प्रयागराज में इंटरनेट सेवा कभी भी हो सकती है बाधित, अगर किया ये सब तो हो सकती है जेल


UP ALERT :  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीती रात को हुई घटना ने प्रयागराज के लोगों में भय का माहौल उत्पन्न कर दिया है। देर रात से ही इस घटना के बाद पुलिस भी सतर्क नजर आ रही है। जहां संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं प्रयागराज के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। घटना के बाद जिले की सीमा को भी सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं पुलिस फोर्स पूरे प्रदेश भर में चेकिंग अभियान चला रही है जहां आवाजाही करने वाले व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही विपक्ष सत्ता पक्ष पर लगातार प्रश्न उठा रहा है। अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद विपक्ष सत्ता से कई सवाल कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि प्रदेश में जानबूझकर भय का माहौल बनाया जा रहा है...

प्रयागराज में अलर्ट के साथ धारा 144 लागू (Section 144 implemented with alert in Prayagraj) -

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जहां हत्या के तुरंत बाद प्रदेश भर में धारा 144 लागू कर दी गई है। अगर प्रदेश में कहीं भी 5 या 5 से ज्यादा व्यक्ति एक साथ घूमते हुए पाए जाते हैं, तो उन पर कार्यवाही हो सकती है। बता दें कि पूरे प्रदेश में कहीं पर भी दंगे व नारेबाजी की जाती है, तो इसमें शामिल होने वाले व्यक्तियों पर कानूनी कार्यवाही के तहत 3 साल की सजा हो सकती है। 

प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद (Internet service stopped in Prayagraj) -

देर रात जैसे ही प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड हुआ वैसे ही पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया। हालांकि अभी तक प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बाधित नहीं की गई है। परंतु प्रयागराज में किसी भी वक्त इंटरनेट सेवा बाधित की जा सकती है। बता दें कि प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश इसलिए जारी किया गया है कि किसी भी प्रकार से जिले में दंगे ना हो और इंटरनेट के माध्यम से किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाई जाए। 

देर रात 3 युवकों ने दिया था घटना को अंजाम (Late night 3 youths had executed the incident) -

प्रयागराज में करीब रात 10:00 बजे 3 व्यक्तियों ने अतीक अहमद अशरफ की सरेआम हत्या कर दी। बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ को मेडिकल के लिए कॉल्विन अस्पताल लाया गया था, जहां तीन व्यक्ति मीडिया कर्मी बनकर अतीक के पास पहुंच गए और इसके बाद ताबड़तोड़ 22 गोलियां बरसाते हुए दोनों की हत्या कर दी। इस दौरान पुलिस घटनास्थल से भागती हुई नजर आई। जब तीनों व्यक्तियों ने बंदूक फेंकते हुए अपने आप को सरेंडर कर दिया, तब पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान भाग दौड़ में 12 पत्रकारों की भी घायल होने की सूचना सामने आई है। 

इतने दिन तक प्रदेश में लागू रहेगी धारा 144 (Section 144 will remain in force in the state for so long) -

पूरे प्रदेश भर में धारा 144 लागू कर दी गई हालांकि यह कब तक लागू रहेगी इसकी कोई भी घोषणा नहीं की गई है बता दें कि किसी दंगे या घटना को रोकने के लिए वह प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की जाती है। वहीं धारा 144 लागू रहने की सीमा 2 माह होती है। हालांकि विशेष परिस्थितियों में इस सीमा को बढ़ाकर 6 माह तक किया जा सकता है। परंतु प्रयागराज में हुई है घटना भयावह है और इस घटना के बाद प्रदेश भर में दंगे फैलने की आशंका है। इस घटना से न सिर्फ प्रयागराज बल्कि पूरे प्रदेश में डर का माहौल व्याप्त है। इसको देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि प्रदेश भर में कम से कम 5 से 7 दिन तक धारा 144 लागू रह सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT