Smart Features : अब एक साथ कर सकेंगे बैक और फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल, यह ऐप ला रहा नया फीचर


Smart Features : अगर आप भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और क्रिएटिव मोड़ में रहना पसंद करते हैं तो आपको अपने स्मार्टफोन पर सेल्फी और फोटोज क्लिक करने का भी शौक होगा। लेकिन कई बार आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन के बैक कैमरा और फ्रंट कैमरा यानी दोनों कैमरा एक साथ काम करें, लेकिन आप दोनों कैमरा का इस्तेमाल एक साथ नहीं कर पाते हैं। अगर आप दोनों कैमरा का इस्तेमाल एक साथ करना चाहते हैं तो अब आपको खुश होने की जरूरत है, क्योंकि स्नैपचैट अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। इस फीचर के माध्यम से आप एक ही समय पर बैक और फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं...

डुअल कैमरा फीचर ने मचाया धमाल (Dual camera feature rocked) -

स्नैपचैट ने यूजर्स के लिए एक ही समय पर बैक और फ्रंट कैमरा इस्तेमाल करने वाला नया फीचर पेश किया है। स्नैपचैट के इस नए फीचर का नाम डुअल कैमरा है। स्नैपचैट के डुअल कैमरा फीचर की मदद से अब यूजर एक ही समय पर एक नहीं बल्कि दो एंगल से फोटो क्लिक कर सकते हैं। स्नैपचैट के डुअल कैमरा फीचर की मदद से यूजर्स न सिर्फ फोटो बल्कि वीडियो कैप्चर करते समय भी एक ही समय पर दोनों कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्नैपचैट के अनुसार स्नैपचैट का कैमरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अब डुअल कैमरा फीचर आने से इसके इस्तेमाल में और इजाफा होने की संभावना है।

ये यूजर्स ही कर सकेंगे अभी डुअल कैमरा फीचर का इस्तेमाल  (Only these users will be able to use the dual camera feature right now) -

स्नैपचैट के डुअल कैमरा फीचर का इस्तेमाल अभी सिर्फ चुनिंदा लोग ही कर सकते हैं। आपको बता दें कि स्नैपचैट के इस डुअल कैमरा फीचर को कल यानी की 29 अगस्त 2022 को ही आईओएस पर ग्लोबली लॉन्च किया गया है। स्नैपचैट के लॉग पोस्ट के अनुसार फिलहाल यह फीचर सिर्फ iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max, iPhone SE, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max सहित iphone मॉडल वाले यूजर्स के लिए ही प्रयोग में लाया जा सकता है। स्नैपचैट के अनुसार कुछ ही महीनों में यह फीचर एंड्रॉयड फोन के लिए भी प्रयोग में आएगा। 

इस प्रकार करें इस फीचर का इस्तेमाल (How to use this feature) -

स्नैपचैट के डुअल कैमरा फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को स्नैपचैट के कैमरा टूलबार में जाना होगा। स्नैपचैट के कैमरा टूलबार में यूजर्स को एक नया आइकन मिलेगा। मैसेजिंग ऐप में डुअल कैमरा ऑप्शन शुरू करने के लिए यूजर्स को कैमरा स्क्रीन खोलनी होगी। इसके बाद यूजर्स को कैमरा टूलबार में इस नए फीचर डुअल कैमरा के आइकन पर क्लिक करना होगा। ऊपर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें यूजर्स को 4 लेआउट दिए जा रहे हैं। यूजर्स अपनी सुविधा व पसंद अनुसार डुअल कैमरा फीचर व लेआउट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT