CRICKET : रविचंद्रन अश्विन को उनके बयानों का कमजोर पड़ना, आईसीसी ने जुर्माने का टैग लगाया, जानिए खबर


आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 3 रन से जीत हासिल हुई, लेकिन इस मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन पर आईसीसी की गाज गिरी और आईसीसी के नियम के उल्लंघन के लिए अश्विन (Ashwin) पर भारी जुर्माना लगाया  है। आइए जानते है ये पूरा माजरा?

R Ashwin को अंपायर से पंगा लेना पड़ा भारी (R Ashwin had to mess with the umpire) -

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने सीएसके (CSK) के खिलाफ बैट और बॉल दोनों से अहम योगदान दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने 30 रन बनाए और फिर गेंद से कमाल दिखाते हुए 2 विकेट चटकाए, लेकिन मैच में हीरो बने अश्विन (Ashwin) को मैच के बाद आईसीसी के नियमों के उल्लघंन के चलते मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

बता दें कि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अश्विन ने कहा था कि मैंने इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा जबकि अंपायरों ने बहुत अधिक ओस गिरने पर गेंद बदली हो। ये हैरानी भरा रहा कि अंपायरों ने ओस के कारण अपनी मर्जी से गेंद बदल दी। ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ और मैं हैरान था। ईमानदारी से कहूं तो इस बार आईपीएल (IPL) में मैदान पर लिए कुछ फैसलों से मैं थोड़ा आर्श्चयचकित हूं। मेरा कहने का मतलब है कि मैं हैरान हूं क्योंकि इसके अच्छे और गलत नतीजे निकल सकते है।

बता दें कि उन्होंने सीएसके की पारी के दौरान ओस के चलते गेंद गीली होने के चलते अंपायरों द्वारा नई गेंद लाने पर ये बयान दिया था, लेकिन उनका ये बयान उन पर इतना भारी पड़ी जाएगा ये उन्होंने भी नहीं सोचा होगा।

आईसीसी (ICC) ने उन पर 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के लेवल-1 के अनुसार, मैच रेफरी के फैसलों के खिलाफ सार्वजनिक रूप से आलोचना करना या बयान देना अपराध माना जाता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT