IPL 2023 : कोलकाता के रिंकू सिंह ने लगाए लगातार 5 छक्के, गुजरात के बॉलर की धुनाई के साथ बनाया ये खास रिकॉर्ड


आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला गुजरात टाइटन्स (Kolkata Knight Riders vs Gujrat Titans) के बीच हुआ। इस हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मैच में केकेआर ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर की ओर से रिंकु सिंह ने 21 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए।

गुजरात के मुंह से जीत छीन ली (Took away victory from the mouth of Gujarat) -

इसके बाद सुनील नारायण ने गुजरात को दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में दिया। गिल ने 39 गेंदों पर 39 रन बनाए। सुयश शर्मा ने गुजरात को तीसरा झटका दिया। सुयश की फिरकी में अभिनव मनोहर पूरी तरह फंस गए। वो 8 गेंदों पर 14 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

विजय शंकर ने खेली शानदार पारी (Vijay Shankar played a brilliant inning) -

गुजरात की ओर से साई सुदर्शन ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। उनका विकेट सुनील नारायण ने लिया। इसके बाद विजय शंकर ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 24 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली। गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर को अंतिम ओवर (last over) में तीन छक्के जड़े। 20 ओवर की समाप्ति के बाद गुजरात ने 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कोलकाता की पारी (Kolkata innings) -

इस विशाल लक्ष्य का पीछे करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज और नारायण जगदीशन कुछ कमाल नहीं कर सके। गुरबाज ने 15 और नारायण महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की लड़खड़ाती पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोलकाता की ओर से वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली।

इसके बाद 17वें ओवर में गेंदबाजी करने राशिद खान आए। उन्होंने मानो पूरा खेल ही बदल दिया। पहली गेंद पर उन्होंने आंद्र रसल को चलता किया। उसके बाद सुनील नारायण (Sunil Narayan) कैच आउट हुए। फिर शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्लू आउट करते हुए हैट्रिक विकेट ले ली।हालांकि, आखिरी ओवर में रिंकु सिंह ने कमाल किया और कोलकाता ने 3 विकेट से मैच जीत लिया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT