CRICKET : सदीरा समरविक्रमा ने अपना पहला शतक जमाकर खत्‍म किया 7 साल का सूखा, जानिए पूरी जानकारी


श्रीलंका और आयरलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों (test Matches) के सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला गाले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने पहली पारी में ही रनों का अंबार खड़ा कर दिया।

पहली पारी में सलामी बल्लेबाज (opening batsman) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार 179 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, कुसल मेंडिस ने 140 रनों की पारी खेली। वहीं, दिनेश चंदीमल 102 रनों की नाबाद पारी खेली। पहली पारी में श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 591 रन बनाकर डिक्लेयर कर दिया।

सदीर समरविक्रमा ने जड़ा शानदार शतक (Sadir Samarawickrama scored a brilliant century) -

गौरतलब है कि इस पारी में विकेटकीपर (wicket keeper) सदीरा समरविक्रमा (Sadir Samaravikrama) ने भी शतकीय पारी खेली। उनकी शतकीय पारी बेहद खास है क्योंकि पिछले सात साल बाद श्रीलंका sri lanka) के किसी विकेटकीपर ने टेस्ट में शतक जड़ है। समरविक्रमा से पहले कुसाल जनिथ परेरा ने साल 2016 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जड़ था।

वहीं, समरविक्रमा के फॉर्म में आने से श्रीलंकाई विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के लिए परेशानी बढ़ चुकी है। एक शानदार बल्लेबाज होने के बावजूद डिकवेला का बल्ला शांत है।

सदीर समरविक्रमा ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड( Sadir Samaravikrama made a unique record) -

सदीरा समरविक्रमा (Sadir Samaravikrama) ने यह शतक जड़कर एक और कमाल किया है। दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट के टेस्ट इतिहास में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे सर्वाधिक रन बनाने का भी रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम दर्ज कर लिया है। इससे पहले साल 2001 में थिलन समरवीरा ने नाबाद 103 रन और साल 2014 में किथ्रुवन विथानगे ने नाबाद 103 रन की पारी खेली थी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT