School Closed : बढ़ते कोरोना के मामलों को देखकर देशभर में स्कूल और कॉलेज होंगे बंद! फिर ऑनलाइन क्लास का आएगा दौर


School Closed : देशभर में कोरोना के मामले पर फिर से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं और इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी काफी सतर्क हो गया है। आपको बता दें कि देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी आने से लोग भी काफी चिंतित हैं। वहीं लगातार कोरोना के मामले बढ़ने से अब स्कूल और कॉलेजों में भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। अगर यही हाल रहा तो जल्द पूरे देश में स्कूल और कॉलेज बंद हो जाएंगे और वही ऑनलाइन क्लासेज वाला दौर फिर शुरू हो जाएगा। बढ़ते मामलों को लेकर कई जगह से स्कूल और कॉलेज बंद होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। आइए जानते हैं कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कहां बंद हुए स्कूल और कॉलेज...

33 हजार के पास पहुंची कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या  (Number of active cases of corona reached near 33 thousand) -

कोरोना के मामलों ने एक बार फिर तेजी दर्ज की है। जहां आज देशभर से कोरोना के 5 हजार 357 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बीते दो दिनों के अंदर कोरोना के कुल छह हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते अब देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 33 हजार के आस पास पहुंच गई है। बता दें कि देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 32 हजार 814 हो गई है। जिसके चलते देश में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 3.39 प्रतिशत पहुंच गई है। 

स्कूल और कॉलेज बंद होने की खबर वायरल (The news of closure of school and college went viral) -

देश में लगातार कोरोना के हजारों नए मामले आने से स्कूल और कॉलेज बंद होने की खबरें सामने आ रही हैं। आपको बता दें कि स्कूल और कॉलेज बंद होने से फिर से ऑनलाइन क्लास वाला दौर शुरू हो जाएगा। दरअसल सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ने से देशभर में स्कूल और कॉलेज फिर से बंद हो गए हैं। हालांकि फिलहाल ऐसी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं आई है, जो स्कूल और कॉलेज बंद होने की प्रमाणिकता देती हो। सोशल मीडिया पर वायरल खबर केवल अफवाह है। 

अगर घटी सावधानी हो बंद करने पड़ेंगे स्कूल और कॉलेज (Schools and colleges will have to be closed if there is less caution)  -

सोशल मीडिया पर स्कूल और कॉलेज बंद होने की खबर फिलहाल तो केवल अफवाह है, परंतु अगर सावधानी घटी तो एक बार फिर देश में स्कूल और कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हो जाएंगे। हालांकि अभी हालात इतने नहीं बिगड़े हैं कि स्कूल और कॉलेज बंद करने पड़ें। लेकिन अगर यही स्थिति रही और कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई, तो स्कूल और कॉलेज बंद करने पड़ेंगे। स्वास्थ्य विभाग सभी से कोरोना नियमों का पालन करने और मास्क लगाने की अपील कर रहा है, जिससे कि कोरोना की भयावह स्थिति से बचा जाए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT