PETROL DIESEL PRICE : यूपी में क्यों बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दाम, आज इन जिलों में बदले आंकड़े


PETROL DIESEL PRICE : जनसंख्या की दृष्टि से देश का सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की आम जनता अब महंगाई से ट्रस्ट नजर आ रही है जहां एक तरफ अन्य घरेलू चीजों पर लगातार में गई बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ोतरी दर्ज कर रहे हैं। ज्ञात हो कि सरकारी तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6:00 बजे पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी करती हैं। आज जब सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी किए तो प्रदेश भर के कई जिलों में पेट्रोल डीजल के दाम ऊंचाई छूते हुए नजर आए। अगर आप भी उत्तर प्रदेश के वासी तो आइए जानते हैं आपके प्रदेश के किस शहर में कितने बड़े पेट्रोल और डीजल के भाव और क्या हैं ताजा आंकड़े...

लखनऊ और कानपुर में यहां पहुंचे पेट्रोल और डीजल के भाव (Petrol and diesel prices reached here in Lucknow and Kanpur) -

देश में जैसे ही सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के आज के ताजा ताजा भाव जारी किए, तो इसका असर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर में भी देखने को मिला। आपको बता दें कि आज लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रूपये प्रति लीटर है, तो वहीं लखनऊ में डीजल 89.76 रूपये प्रति लीटर है। इसके बाद कानपुर की बात करें तो कानपुर में पेट्रोल के आज के ताजा भाव 96.25 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.44 रूपये प्रति लीटर है। 

गोरखपुर और बरेली में ये हैं आज के ताजा भाव (This is today's latest news in Gorakhpur and Bareilly) -

प्रदेश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों का असर गोरखपुर और बरेली शहर में भी दिखाई दे रहा है। जहां गोरखपुर में पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव की बात करें तो आज गोरखपुर में पेट्रोल सामान्य अंतर के साथ 96.79 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं गोरखपुर में डीजल का ताजा भाव 89.97 रुपये प्रति लीटर है। इसके साथ ही अगर बरेली में पेट्रोल और डीजल के आज के ताजा भाव की बात करें तो बरेली में पेट्रोल और डीजल आज क्रमशः  96.67 और 89.85 रुपये प्रति लीटर है। 

आगरा और मेरठ में ये हैं ताजा भाव (These are the latest rates in Agra and Meerut) -

पेट्रोल और डीजल के ताजा आंकड़ों में ताजनगरी आगरा और मेरठ में भी पेट्रोल और डीजल के नए भाव जारी किए गए हैं। जहां आगरा में पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव की बात करें तो आगरा में पेट्रोल 96.35 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.52 रूपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं मेरठ की बात करें तो मेरठ में पेट्रोल 96.31 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.49 रूपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

बनारस और प्रयागराज में यहां पहुंचे आंकड़े (Figures reached here in Banaras and Prayagraj) -

बनारस और प्रयागराज में भी सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी ताजा पेट्रोल और डीजल के ताजा आंकड़ों का प्रभाव दिख रहा है। बनारस में पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव की बात करें तो बनारस में आज पेट्रोल 97.46 रूपये प्रति लीटर और डीजल 90.64 रूपये प्रति लीटर है। वहीं प्रयागराज की बात करें तो प्रयागराज में आज पेट्रोल 96.51 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.71 रूपये प्रति लीटर है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT