Egypt Tourism : अब मिस्र भी दे रहा है भारतीयों को वीज़ा ऑन अराइवल, जानिए पूरी जानकारी


मिस्र एक रहस्यों से छिपा देश है, जहां कम से कम एक बार जाने की ख्वाहिश हर किसी की होती है। देश के बाहर कहीं भी जानें की प्लानिंग से पहले वीज़ा अप्लाई (apply) करना शायद सबसे ज्यादा सिर दर्दी का काम है।

अगर आप भी सालों से मिस्र की सैर की प्लानिंग कर रहे थे, तो आपके लिए एक खुशखबरी है!

मिस्र ने हाल ही में अपनी वीज़ा पॉलिसी में बदलाव किए हैं और खासकर भारतीय (indian) के लिए अच्छी खबर है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह देश अब भारतीयों के लिए वीज़ा-ऑन-अराइवल की सुविधा भी दे रहा है।

अगर रिपोर्ट्स की मानें, तो मिस्र अब से भारत के निवासियों के लिए वीज़ा ऑन अराइवल की सुविधा शुरू कर रहा है। पांच साल के मल्टीपल-एंट्री (multipal entry);वीजा की कीमत 57,688 रुपए होगी, और एक बार की एंट्री के लिए वीज़ा-ऑन-अराइवल 2,060 रुपए में मिलेगा। यह वीज़ा मिस्र पहुंचने के बाद 30 दिनों तक मान्य रहेगा। इस नई पॉलिसी में 180 से ज्यादा देश शामिल हैं।

हाल ही में, गीज़ा में कई नई चीजों के बारे में खोजा गया है, ऐसे में इनको देख भी पाना कितना उत्साहिक होगा! रिपोर्ट्स (reporters) के अनुसार, हाल ही में विज़ा में बदलाव देश में टूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए किए गए हैं। कोविड-19 Covid 19 महामारी की वजह से टूरिज्म सेक्टर को काफी नुकसान हुआ है।
 
मिस्र में घूमने के लिए पॉपुलर जगहें (Popular Places to Visit in Egypt) -

मिस्र, गीज़ा के पिरामिड्स, द स्फिंक्स, लक्सर का प्राचीन शहर जो कि किंग्स की घाटी और कर्णक के मंदिर, नील नदी के तट पर असवान शहर, काहिरा की राजधानी, अलेक्जेंड्रिया के प्राचीन शहर और इसकी प्रसिद्ध पुस्तकालय, और शर्म अल-शेख का समुद्र तटीय शहर जैसे आकर्षणों का घर है। लाल सागर पर बसा यह रिज़ॉर्ट टाउन पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय जगह है, जो समुद्र तट पर आराम करना चाहते हैं, या फिर स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग जैसे वॉटर स्पोर्ट्स का आनंद लेना चाहते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT