Scholarship : लंदन का इंपीरियल कालेज भारतीय छात्रों को देगा स्कॉलरशिप,जानिए पूरी अपडेट

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र सिंह ने लंदन में इंपीरियल कॉलेज का दौरा किया। इस दौरान इंपीरियल कॉलेज ने घोषणा की कि वह भारतीय मास्टर्स छात्रों के लिए एक नया छात्रवृत्ति कार्यक्रम 'फ्यूचर लीडर्स स्कॉलरशिप' शुरू कर रहा है। इस कार्यक्रम के तहत अगले तीन वर्षों में 30 छात्रों को स्कॉलरशिप (Scholarship) प्रदान की जाएगी, जिसमें आधी स्कॉलरशिप महिला स्कॉलर्स के लिए आरक्षित होगी।

कालेज में हमारे छात्रों की अच्छी खासी संख्या है'' (We have a sizeable number of students in the college) -

जितेंद्र सिंह ने कहा, ''मुझे बहुत खुशी है कि इस प्रतिष्ठित कालेज में हमारे छात्रों की अच्छी खासी संख्या है। पिछले 8-9 वर्षों में प्रधानमंत्री (prime minster) कुछ बेहतरीन निर्णय लिए हैं, जिससे छात्र बहुत उत्साहित हैं।''

भारतीय छात्रों के लिए कालेज ने घोषित की छात्रवृत्ति' (College announces scholarship for Indian students) -

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि आज मुझे गर्व है कि कॉलेज ने भारतीय छात्रों के लिए 400,000 पाउंड की छात्रवृत्ति की घोषणा की। यह छात्रवृत्ति भारतीय छात्राओं के लिए भी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT